नोएडा स्कूल के Principal ने व्हाट्सएप के जरिए पैरेंट्स को भेजा मैसेज, कारण जान खड़ा हो गया विवाद

Noida School: नोएडा के सेक्टर 132 में दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा जारी किए गए सर्कुलर को लेकर विवाद खड़ा हो गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
N

नोएडा के एक निजी स्कूल ने व्हाट्सएप के जरिए पैरेंट्स को एक सर्कुलर मैसेज भेजकर बच्चों के टिफिन (पैक्ड लंच) में नॉनवेज फूड न पैक करने को कहा, जिसके बाद विवाद पैदा हो गया है. यह सर्कुलर नोएडा के सेक्टर 132 में दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) के प्रिंसिपल द्वारा जारी किया गया था. इसने गरमागरम बहस छेड़ दी है. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, विवाद पैदा होने के बाद स्कूल मैनेजमेंट ने स्पष्ट किया कि यह केवल एक "रिक्वेस्ट" था.
ये भी पढ़ें: Independence Day: 15 अगस्त पर बनाएं तिरंगा चावल और गुजराती तिरंगा ढोकला

स्कूल के परिपत्र में रिक्वेस्ट के दो कारण बताए गए हैं. इसमें उल्लेख किया गया है कि स्वास्थ्य और सुरक्षा प्राथमिक चिंताएं हैं, जिसमें कहा गया है कि सुबह दोपहर के मील के लिए तैयार किया गया नॉनवेज फूड स्वास्थ्य के लिए खतरा पैदा कर सकता है अगर उसे सही तरीके से स्टोर और संभाला न जाए. इसने "समावेशिता और सम्मान" के महत्व पर भी प्रकाश डाला. पीटीआई के अनुसार, सर्कुलर में सुझाव दिया गया है कि फोकस एक ऐसा वातावरण प्रदान करने पर है जिसमें हर कोई कम्फर्टेबल फील करे ताकि सभी स्टूडेंट अपनी फूड प्राथमिकताओं के बावजूद एक साथ बैठ सकें और अपना खाना खा सकें.

इस सर्कुलर पर पैरेंट्स के बीच मिली-जुली प्रतिक्रिया है. रिपोर्टों के अनुसार, कुछ लोग सांस्कृतिक और स्वास्थ्य संबंधी विचारों का हवाला देते हुए इसके पक्ष में हैं, जबकि अन्य का मानना ​​है कि यह उनकी स्वतंत्रता का उल्लंघन है.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar: Vaishali के किसानों को किसान सम्मान योजना का मिल रहा भरपूर लाभ
Topics mentioned in this article