सरसों के तेल में मिलाएं ये पीली चीज, बालों को नेचुरली काला करने में करेगा मदद, कभी नहीं लगानी पड़ेगी डाई और कलर

Hair Care: बालों के सफेद होने से अगर आप भी परेशान हैं, लेकिन हेयर डाई या कलर लगाने से डर लगता है तो आप सरसों के तेल के इस देसी नुस्खे से अपने बालों को नेचुरली काला कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
बालों को काला करने के लिए ये नुस्खा बेहद फायदेमंद.

White Hair Home Remedies: सफेद बालों की समस्या से अमूमन लोग परेशान रहते हैं! उम्र चाहे जो भी हो आज के समय में बालों का सफेद होना आम समस्या बन गया है. ऐसे में हम इनसे छुटकारा पाने के लिए ना जाने कितनी तरह की डाई और हेयर कलर का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इनमें पाए जाने वाले केमिकल आपके बालों को डैमेज भी कर सकता है. ऐसे में सफेद बालों को काला करने के लिए घरेलू नुस्खों की मदद लेना ज्यादा फायदेमंद हो सकता है. आज हम आपको आपके किचन में पाई जाने वाली हल्दी से बने एक ऐसे नुस्खे के बारे में बताएंगे जो आपके बालों को नेचुरली काला करने में मदद कर सकता है. तो फिर आइए जानते हैं कैसे तैयार करें ये रेमेडी.

Advertisement

बालों को नेचुरली काला करने का नुस्खा (White Hair Home Remedies)

  • 1/2 कटोरी सरसों का तेल
  • 2 चम्मच हल्दी
  • 1 चम्मच कॉफी पाउडर
  • 1 विटामिन ई कैप्सूल
  • 1 चम्मच नींबू का रस

शहद में मिलाकर चेहरे पर लगा लें ये चीज गर्मियों में भी दमकेगी स्किन, शहनाज हुसैन ने बताए समर स्किन केयर टिप्स

ऐसे करें तैयार 

इस हेयर डाई को बनाने के लिए सबसे पहले एक लोहे का तवा लें और उसमें सरसों के तेल को गर्म होने के लिए रख दें. जब तेल अच्छे से गरम हो जाए तो इसमें हल्दी और कॉफी पाउडर को डालकर अच्छे से मिक्स करें और पका लें. जब इसका रंग डार्क काले रंग का हो जाए तो इसे एक कटोरी में निकाल लें. इसके ठंडा होने पर इसमें विटामिन ई कैप्सूल और नींबू का रस डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. अब आप इस तेल को अपने बालों पर डाई की तरह अच्छे से लगा लें. आपको एक बार में ही इसका जबरदस्त असर देखने को मिलेगा साथ ही ये लंबे समय तक आपको बालों को काला रखेगा.

Advertisement

Homemade Night Cream For Glowing Skin | चार चीजों से घर पर बनाएं नाइट क्रीम

<

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Canal Lost In Vidisha: Madhya Pradesh के विदिशा में रहस्य बनी एक नहर, ज़मीन समेत हो गई ग़ायब