इस दिवाली अपने घर आने वाले मेहमानों को बनाकर खिलाएं स्वादिष्ट राज कचौरी- Video Inside

राज कचौरी एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड है, अब तक आप सभी ने बाजार में मिलने वाली राज कचौरी का मजा तो कई बार लिया होगा

Advertisement
Read Time: 15 mins

त्योहारों के समय में बहुत से लोग दिवाली की पार्टी का प्लान बना रहे होंगे. अब आप पार्टी की योजना बना रहे हैं तो स्नैक्स और मेन कोर्स में क्या बनाएं, इन सब चीजों को लेकर भी आपके दिमाग में काफी विचार चल रहे होंगे. चाट एक ऐसी चीज है जो किसी भी मौके के लिए एकदम परफेक्ट है. फैमिटी गेट टूगेर या फिर दोस्तों के साथ मस्ती टाइम हो स्ट्रीट फूड आपको कभी निराश नहीं करते. आलू चाट, पापड़ी चाट और आलू टिक्की ये सभी के फेवरेट होती हैं, इन्हीं सभी की तरह राज कचौरी को भी सभी पसंद होती है.

Home Remedy For Stomach Pain: यह जीरा वॉटर पाचन को बढ़ावा देने में कर सकता है मदद

राज कचौरी एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड है, अब तक आप सभी ने बाजार में मिलने वाली राज कचौरी का मजा तो कई बार लिया होगा लेकिन, घर पर इस स्वादिष्ट चाट को बनाकर देखें, यकीन मानिए घर पर आए सभी मेहमान आप से खूब इम्प्रेस हो जाएंगे. वही जिन लोगों को यह लगता है कि राज कचौरी को घर पर बनाना बेहद मुश्किल काम हैं तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. आप चाहे तो इसे आसानी से घर पर बनाकर जब चाहे इसके स्वाद मजा ले सकते हैं.

राज कचौरी की इस लाजवाब वीडियो को एनडीटीवी फूड ने अपने यूट्यब चैनल पर पोस्ट किया है. राज कचौरी को बनाने के लिए आपको एक बाउल में सूजी, मैदा, नमक और तेल को मिलाकर एक नरम आटा गूंध लेना है और इसे कुछ देर के लिए एक तरफ रख दें. अब एक पैन या कढ़ाही में ​तेल गरम करें. तैयार आटे की पूरी बेल लें और गरम तेल फ्राई करके कचौरी बना लें. अब कचौरी में उबले कटे आलू, काले चने, पापड़ी, वड़ा, दही, इमली की चटनी, हरी चटनी डालें. सबसे आखिरी में सेव से गार्निश करके मजेदार राज कचौरी का मजा लें.

Advertisement

तो देर किस बात की इस बार दिवाली पर घर आने वाले मेहमानों को यह स्वादिष्ट चाट बनाकर खिलाएं.

राज कचौरी बनाने के लिए यहां वीडियो देखें.

Winter Special: इस बार सर्दी में शरीर को गर्म रखने के लिए आमजाएं बाजरे के आटे से बनें ये हेल्दी लड्डू

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel के हमले में मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasrallah, हिज्बुल्लाह ने की पुष्टि