कैसे 'रातों-रात' करोड़पति बना बर्गर किंग का आम कर्मचारी! तो इस वजह से लोगों ने लुटा दिए 3.3 करोड़ रुपए...

साल भर पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें केविन, अपने एम्प्लॉयर से मिले छोटे से गुडी बैग के साथ नजर आते हैं. इसके बाद उन्हें लेकर सोशल मीडिया एक अभियान चलाया गया .

Advertisement
Read Time: 10 mins

इन दिनों सोशल मीडिया एक ऐसा जरिया बन चुका है, जो किसी को भी मशहूर बना सकता है, तो वहीं आपके काम को पहचान भी दिला सकता है. कुछ ऐसा ही हुआ है अमेरिका के रहने वाले केविन फोर्ड के साथ. केविन ने फास्ट फूड की दिग्गज कंपनी बर्गर किंग के लिए 27 साल तक काम किया और उन्हें इसका इनाम भी मिला. साल भर पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें केविन, अपने एम्प्लॉयर से मिले छोटे से गुडी बैग के साथ नजर आते हैं. इसके बाद उन्हें लेकर सोशल मीडिया एक अभियान चलाया गया और जिसमें केविन के लिए तीन करोड़ से अधिक की रकम जुटाई गई है.

आ चुके हैं 3.3 करोड़

जून 2022 में शेयर किए गए वायरल वीडियो में, हम देख सकते थे कि बर्गर किंग के कर्मचारी केविन फोर्ड को एक गुडी बैग गिफ्ट में दिया गया था जिसमें कुछ चॉकलेट, कुछ मिंट, स्टारबक्स का एक सिपर और एक मूवी टिकट था. यह बर्गर किंग में उनकी 27वीं वर्क एनिवर्सरी के मौके पर उन्हें मिला था. केविन ने बर्गर किंग में काम करते हुए एक दिन की भी छुट्टी नहीं ली. ऐसे में इस मेहनती कर्मचारी के लिए एक कैम्पेन चला कर धन जुटाया गया. केविन की बेटी सेरीना फोर्ड ने लोकप्रिय वेबसाइट GoFundMe पर इसके लिए एक पेज बनाया था. इस अभियान में अब तक $422,000 यानी 3.3 करोड़ रुपए जमा किए गए हैं.

ऑनलाइन मिला लोगों का सपोर्ट

बर्गर किंग के कर्मचारी केविन फोर्ड की पेटिशन को ऑनलाइन भारी समर्थन मिला. एक यूजर ने लिखा, ‘मिस्टर फोर्ड 27 सालों की निर्बाध सेवा के लिए एक बैग से कहीं अधिक के हकदार हैं.' एक अन्य ने लिखा, ‘अपनी बहुप्रतीक्षित सेवानिवृत्ति का आनंद लें. आपने बाकी सभी को बहुत कुछ दिया है, अब समय आ गया है कि आप अपने लिए कुछ पाएं.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation: केजरीवाल ने दिया Delhi CM पद से इस्तीफा, Atishi संभालेंगी कुर्सी
Topics mentioned in this article