दुनिया का सबसे लंबा डोसा बनाकर कर्नाटक ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, यहां देखें कितने फीट...

123-Feet Long Dosa In Karnataka: एमटीआर फूड्स ने लोरमन किचन इक्विपमेंट्स के साथ मिलकर 123 फीट लंबा डोसा तैयार किया, जिसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा दुनिया के सबसे लंबे डोसे का खिताब मिला.

Advertisement
Read Time: 2 mins
L

इंडियन को डोसा इतना पसंद है कि इसकी पॉपुलैरिटी साउथ क्षेत्र से भी आगे बढ़ गई है, जिससे यह सभी के हाउसहोल्ड फूड बन गया है. आप लोगों को हर बार डिश को एक यूनिक टच देने के लिए बेस्ट डोसा रेसिपी के साथ एक्सपेरिमेंट करते हुए भी पाएंगे. लेकिन ऐसा लगता है कि शेफ की एक टीम ने डोसा के प्रति अपने प्यार को अगले लेवल पर ले जाकर एक विश्व रिकॉर्ड बना दिया है. आइए स्पष्ट करें. अपनी 100वीं वर्षगांठ के अवसर पर, एमटीआर फूड्स ने लोरमन किचन इक्विपमेंट्स के साथ मिलकर 123 फीट लंबा डोसा तैयार किया, जिसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा दुनिया के सबसे लंबे डोसे का खिताब मिला.

ये भी पढ़ें: Motichoor Laddoos: बिना हाथ लगाएं मोतीचूर के लड्डू बनाने का वायरल वीडियो देख खुश हुए यूजर, 1 मिलियन से अधिक बार...

शेफ रेगी मैथ्यूज के नेतृत्व में 75 शेफ की एक टीम ने महीनों की प्लानिंग और कड़ी मेहनत के साथ एमटीआर की बोम्मासंद्रा फैक्ट्री में इस रिकॉर्ड-ब्रेकिंग डोसा को तैयार किया. कथित तौर पर, टीम ने ब्रांड के रेड राइस डोसा बैटर का इस्तेमाल किया.

Advertisement

शेफ रेगी मैथ्यूज ने इस खबर की घोषणा करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया और साथ में लिखा, "मैं एमटीआर में एक हिस्टोरिकल माइल्सटोन की घोषणा करते हुए प्राउड फील कर रहा हूं! अविश्वसनीय 123.03 फीट के सबसे लंबे डोसा के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के खिताब के साथ गर्व से 100वीं वर्षगांठ मना रहा हूं!"

Advertisement

शेफ रेगी ने आगे बताया कि यह उपलब्धि 15 मार्च, 2024 को बेंगलुरु में एमटीआर फैक्ट्री में हुई, और सफलता के लिए काम करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद दिया.

Advertisement

ये भी पढ़ें: गैस बचाने के लिए महिला ने किया ऐसा जुगाड़ देखकर उड़ जाएंगे आपके होश, Viral Video

Advertisement

यहां देखें वीडियोः

इससे पहले एमटीआर ने 16.68 मीटर (54 फीट 8.69 इंच) का डोसा बनाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Onion Price: प्याज किसानों को केंद्र सरकार का बड़ा तोहफा, निर्यात शुल्क 40% से घटाकर 20% किया