मैगी खाने के नुकसान सोचकर हो जाते हैं परेशान, तो बची हुई रोटी से बस दो म‍िनट में बनाएं ये हेल्‍दी नूडल्स

Roti Maggi Video: अगर आप भी मैगी खाना पसंद करते हैं, तो अब मैदा मैगी से हटकर रात की बची हुई रोटी से बनाएं रोटी मैगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
R

मैगी का नाम लेते ही मुंह में पानी आ जाता है. मैगी नूडल्स कम्फर्ट फूड है, जो हमारे एक्साइटेमेंट को बढ़ाने और देर रात की भूख को शांत करने की क्षमता के लिए जाना जाता है. जबकि कई कंपनियों ने पिछले कुछ वर्षों में अलग-अलग इंस्टेंट नूडल फ्लेवर पेश किए हैं, लेकिन ओजी मैगी की तुलना में कुछ भी नहीं है. हाल के वर्षों में, मैंगो मैगी से लेकर रूह अफ़ज़ा मैगी, पानी पुरी मैगी और यहां तक ​​कि पान मसाला मैगी तक, अजीब मैगी फ़्यूज़न वाले वायरल वीडियो देखने को मिले. अब, एक नया इंस्टाग्राम पोस्ट मैगी का आया जिसमें रोटी से मैगी बनाना दिखाया गया है. 

वीडियो की शुरुआत डाइट एक्सपर्ट मैक सिंह द्वारा बची हुई रोटियां लेने और उन्हें कैंची का उपयोग करके नूडल जैसी स्ट्रिप्स में काटने से होती है. फिर वह चूल्हे पर एक बर्तन गर्म करता है और उस पर हल्के से तेल छिड़कता है. इसके बाद, वह पैन में कटा हुआ प्याज, हरी मिर्च और टमाटर प्यूरी डालता है. इसके बाद, वह नमक, हल्दी पाउडर और लाल मिर्च पाउडर जैसे मसालों को एक साथ मिलाते हैं. एक बार जब फ्लेवर मिल जाता है, तो वह रोटी नूडल्स को पैन में डालता है और डिश को बाउल में रखने से पहले उन्हें सॉस के साथ अच्छी तरह मिलाता है. नीचे वीडियो देखें:

ये भी पढ़ें: शाहिद कपूर का फ्लाइट मील देख मुंह में आ जाएगा पानी, यहां देखें पोस्ट

Advertisement

अगर आप भी नूडल्स खाने के शौकीन हैं तो आप इस हेल्दी वर्जन को ट्राई कर सकते हैं. लेकिन इस रेसिपी ने इस बात पर बहस छेड़ दी कि क्या इसे "रोटी मैगी" कहा जा सकता है क्योंकि इसे बनाने में कोई मैगी शामिल नहीं थी. एक यूजर ने कहा, ''बिना मैगी के मैगी.'' दूसरे ने कहा, "क्या यह सिर्फ रोटी नहीं है?" किसी और ने कमेंट किया, "हम इसे बचपन से बना रहे हैं." अन्य लोग फूड एक्सपेरिमेंट से इंप्रेस दिखे, एक ने कहा, "वाह, बढ़िया! मैंने भी ऐसा ही कुछ पकाया, लेकिन यह थोड़ा अलग था." किसी ने चिल्लाकर कहा कि यह मैगी से ज्यादा हेल्दी नहीं लगता क्योंकि दोनों डिश में ग्लूटेन होता है. एक अन्य कमेंट में लिखा है, "निश्चित रूप से इसे ट्राई करेंगे."

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Iran Supreme Leader Ali Khamenei Speech: ईरान में खामनेई की ललकार, इजरायल को दे डाली ये चेतावनी