रेगुलर भिंडी खा कर हो गए हैं बोर तो एक बार जरूर ट्राई करें आलू भिंडी की स्वादिष्ट रेसिपी, उंगलियां चाटते रह जाएंगे खाने वाले

Aloo Bhindi Ki Sabzi: भिंडी में चाहते हैं एक अलग स्वाद तो एक बार जरूर ट्राई करें आलू भिंडी की स्वादिष्ट रेसिपी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Aloo Bhindi Ki Sabzi: कैसे बनाएं आलू भिंडी की सब्जी.

Aloo Bhindi Ki Sabzi: गर्मियों के मौसम में कई ऐसी मौसमी सब्जियां आती हैं जिन्हें हम सभी खाना पसंद करते हैं और उन्हीं में से एक है भिंडी. अगर आप भी एक ही तरह की भिंडी खाकर बोर हो गए हैं और भिंडी में एक अलग स्वाद चाहते हैं तो हम आपकी मदद के लिए यहां हैं. आज हम आपके लिए भिंडी की एक आसान और स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं. आलू भिंडी एक स्वादिष्ट और आसान रेसिपी है. भिंडी को सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. आपको बता दें कि भिंडी में विटामिन, फाइबर, एंटीऑक्सिडेंट, मिनरल कैल्शियम, पोटैशियम, मैग्नीशियम,फास्फोरस, आयरन जैसे मिनरल्स भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मदद कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कैसे बनाएं आलू भिंडी की स्वादिष्ट सब्जी.

Advertisement

ये भी पढ़ें- क्विक और टेस्टी डिनर की है तलाश तो वेज पुलाव को करें ट्राई, नोट करें आसान रेसिपी

कैसे बनाएं आलू भिंडी की सब्जी- (How To Make Aloo Bhindi Ki Sabzi)

आलू भिंडी की सब्जी बनाने के लिए आपको एक कढ़ाई में तेल गरम करना है फिर आलू डालकर क्रिस्पी होने तक फ्राई करें. तले हुए आलू को निकाल कर उनका तेल निकाल लें. उसी कढ़ाई में कटी हुए भिंडी डालें और नरम होने तक पकाएं. कढ़ाई से निकाल लें. अब बारीक कटा प्याज डालें और हल्का पकने तक पकाएं. अदरक-लहसुन का पेस्ट डालें और कच्ची महक जाने तक पकाएं. कटे हुए टमाटर डालें और जीरा पाउडर, धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर और हल्दी पाउडर डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. तेल अलग होने तक भूनें. अब इस मसाले के मिश्रण में पकी हुई भिंडी में आलू डालकर अच्छी तरह मिला दें. गरम मसाला, अमचूर और नमक छिड़कें और एक मिनट के लिए भूनें. सब्जी को कसूरी मेथी से गार्निश करें. सब्जी बनकर तैयार है! इसे आप चावल या रोटी के साथ पेयर कर सकते हैं.

Advertisement

Heatwave Alert: बीमारी से बचने के लिए क्या खाएं और क्या नहीं | NDTV India | Weather Update

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Paper Leak Case: एक साथ 3-3 पेपर लीक का सरगना Sanjeev Mukhiya कब होगा गिरफ़्तार? | Khabron Ki Khabar