बिजी मॉर्निंग शेड्यूल में नाश्ते को लेकर हैं कंफ्यूज तो इन क्विक और हेल्दी रेसिपीज को करें ट्राई, स्वाद और सेहत का परफेक्ट बैलेंस

Busy Morning Breakfast: सुबह-सुबह ब्रेकफास्ट में क्या बनाया जाए, यह एक बड़ा सवाल है. अगर आप भी क्विक और हेल्दी ब्रेकफास्ट की तलाश में हैं तो इन रेसिपीज को ट्राई कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Breakfast Recipes: सुबह ब्रेकफास्ट में क्या बनाएं.

Easy And Healthy Breakfast Recipes: ब्रेकफास्ट हमारे दिन का पहला मील होता है, इसलिए यह हेल्दी और टेस्टी दोनों होना चाहिए. अगर ब्रेकफास्ट हेल्दी है तो ये हमारी सेहत के लिए भी अच्छा है. कई लोग सुबह ब्रेकफास्ट करना स्किप कर देते हैं. क्योंकि उन्हें ऐसा लगता है कि ब्रेकफास्ट न करने से वजन को कम किया जा सकता है. लेकिन आपको बता दें कि ब्रेकफास्ट न करने की वजह से वजन कम तो नहीं होगा और बढ़ सकता है. लेकिन सुबह-सुबह ब्रेकफास्ट में क्या बनाया जाए, यह भी एक बहुत बड़ा सवाल होता है. क्योंकि बिजी मॉर्निंग शेड्यूल में कुछ ऐसा बनाना जो हेल्दी और टेस्टी होने के साथ-साथ  झटपट बन जाए, यह थोड़ा मुश्किल हो जाता है. तो अगर आप भी ऐसे ही ऑप्शन की तलाश में है तो हमने आपको कवर किया है. आप ब्रेकफास्ट में इन क्विक और हेल्दी रेसिपीज को ट्राई कर सकते हैं.

ब्रेकफास्ट में बनाएं ये हेल्दी और टेस्टी रेसिपीज- Tasty And Healthy Breakfast Idea:

1. चीला-

बेसन और सूजी के मसालेदार घोल में कई तरह की सब्जियों को डालकर इसे बनाया जाता है. यह कम समय में बेहद आसानी से बन जाता है. 

ये भी पढ़ें- लटकते बाहर निकले पेट को अंदर करने के लिए सुबह इस लो कैलोरी रेसिपी का करें सेवन, वजन घटाने में मिल सकती है मदद 

Advertisement

2. मिक्स वेज पराठा-

इस पराठा को बनाने के लिए फूलगोभी, गाजर जैसे अपनी पसंदीदा सब्जियों को कद्दूकस कर लें, फिर इसमें कद्दूकस किया पनीर, मसाले, बारीक कटे प्याज़ और हरी मिर्च को मिलाएं. फिर इसे आटे के लोई में भरकर पराठा सेंक लें. दही और चटनी के साथ सर्व करें.

Advertisement

3. उपमा-

यह एक फेमस साउथ इंडियन ब्रेकफास्ट है. करी पत्ता, चना दाल, मूंगफली, उड़द की दाल और सूजी के साथ क्रंची सब्जियों और दही के साथ इसे बनाया जाता है.

Advertisement

4. पोहा-

भारतीय घरों में सबसे ज्यादा बनने वाली चीजों में से एक है पोहा. इसमें आप आलू और अपनी पसंद की सब्जियों को एड कर सकते हैं. या सिंपल पोहा भी बना सकते हैं.

Advertisement

Health Benefits of Bananas: एक दिन में कितने केले खाने चाहिए? केला खाने के फायदे

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Hathras में पीड़ितों से मिले Rahul Gandhi, संसद में मुद्दा उठाने का दिया आश्वासन