बाल धोने से पहले बालों पर लगा लें सिर्फ ये 1 चीज, 4 हफ्ते में बालों में आएगी ऐसी चमक हर कोई पूछेगा राज, जावेद हबीब ने बताया नुस्खा

Hair Care: बालों पर तेल लगाना ना सिर्फ आपके स्कैल्प को मॉइश्चराइज रखने में मदद करते हैं बल्कि रोमों को मजबूत बनाने में भी मदद करते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
H

Shiny Hair: हर कोई चाहता है कि उसके बाल लंबे, हेल्दी और शाइनी हो. इसके लिए लोग अपने बालों पर हजारों रुपए खर्च करने से लेकर महंगे हेयर ट्रीटमेंट और प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से भी पीछे नहीं हटते हैं. लेकिन इनका असर कितनी हद कर पॉसिटिव रिजल्ट देता है इसका पता नहीं लग पाता है. ऐसे में आज हम आपको बालों को हेल्दी और शाइनी बनाने का एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताएंगे जो बिना पैसे खर्च किए आपके बालों को एक हेल्दी बनाने में मदद कर सकता है. हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब ने अपने इंस्टाग्राम पर ये नुस्खा शेयर किया है. आपके किचन में मौजूद एक चीज आपके बालों के लिए किसी रामबाण नुस्खे से कम नही है. 

ये भी पढ़ें: रात के खाने में ये 3 चीजें शामिल करने से तेजी से वजन हो सकता है कम, लटकती तोंद अंदर करने में भी मददगार

जावेद हबीब ने बताया कि हमेशा बाल धोने से पहले 10 मिनट के लिए को इस चीज को बालों पर लगाने से आपके बाल हेल्दी और शाइनी बनेंगे. 4 हफ्ते तक ऐसा करने से आपको फर्क खुद ब खुद नजर आने लगेगा. 

Advertisement
Advertisement

बालों पर तेल लगाने के फायदे

बालों पर तेल लगाना ना सिर्फ आपके स्कैल्प को मॉइश्चराइज रखने में मदद करते हैं बल्कि रोमों को मजबूत बनाने में भी मदद करते हैं. यह बालों से खोई नेचुरल नमी को बनाए रखने में मदद करने के साथ ही ड्राई होने से भी बचाते हैं.  इसलिए बालों पर तेल लगाने की सलाह दी जाती है. पुराने समय में दादी-नानी भी तेल को कटोरी में लेकर मसाज करती थीं. ये बालों को पोषण देने के साथ मजबूत बनाने के लिए ही किया जाता था और यही वजह थी कि पुराने समय में लोगों के बाल न तो जल्दी सफेद होते थे और न ही बेजान.

Advertisement

How To Turn White Hair To Black | सफेद बालों को हमेशा के लिए काला कैसे करें? बाल होंगे जड़ों से काले

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: कश्मीर के 100 साल के Gandhi Chinar की कहानी पता है?