चाय के साथ मजे से खाते हैं रस्क तो ये वीडियो देखने के बाद सपने में भी पसंद नहीं करेंगे खाना, मेकिंग देखने के बाद आ जाएगी उल्टी

अगर आप भी नाश्ते में खाते हैं रस्क तो एक बार जरूर देख लें ये वीडियो इसे देखने के बाद आप भी इसे खाना छोड़ देंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rusk Making Viral Video: बचपन से ही चाय के साथ रस्क खाना इंडिया में एक कॉमन नाश्ता रहा है. इसे लोग बतौर स्नैक खाना पसंद करते हैं. इस बात में कोई शक नही है कि चाय के साथ इसको डुबोकर खाना एक अलग ही आनंद देता है. यह एक झटपट और पेट को भर देने वाला नाश्ता भी है. अगर आप भी खुद और अपने बच्चों को सुबह के नाश्ते में रस्क देते हैं तो आपको अब एक बार ऐसा करने से पहले सोच लेना चाहिए. खासतौर से इस वीडियो को देखने के बाद तो आप ऐसा करने से तौबा ही कर लेंगे. दरअसल इंटरनेट पर डॉक्टर पूजन प्रीत ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें फैक्ट्री में मिल्क रस्क बनाते हुए दिखाए जा रहा है. 

टेस्टी और हेल्दी बिस्कुट खाने का है मन तो घर पर मूंग दाल से बनाएं ये स्नैक, गिल्ट फ्री होकर खाएं

यहां देखें वीडियो:

Advertisement

वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे रस्क बनाने के लिए बड़े से बर्तन में मैदा और सभी चीजों को डालकर फैक्ट्री में काम करने वाले हाथों से मिला रहे हैं. ना तो वहां पर कोई साफ-सफाई का खास ख्याल रखा गया है. इसमें मैदा, पॉम ऑयल और शक्कर मिलाई जा रही है जो सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है. ये वीडियो देखने के बाद यकीनन आप भी रस्क खाने से पहले हजार बार सोचेंगे. इस वीडियो के कैप्शन में डॉक्टर ने लिखा, घर पर बनी लस्सी या दही और नाश्ते में फल या सब्ज़ियाँ चुनें, ऐसे अनहेल्दी ऑप्शन्स की बचें. अगर आप दूध देने के इरादे से इसे दे रहे हैं तो घर पर ही आटे के बिस्कुट बनाकर हेल्दी ऑप्शन चुनें.
 

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विधानसभा चुनाव की Voting से कहां बढ़ी हलचल