घर पर कैसे बनाएं मिनटों में चिकन हक्का नूडल्स- Recipe Inside

नूडल्स एक ऐसी डिश है जिसे हम इंडो चाइनीज व्यंजनों में सबसे ज्यादा पसंद करते हैं. नूडल्स को हम ब्रेकफास्ट, लंच या डिनर किसी भी समय खा सकते हैं जिससे पता चलता है यह कितना पॉपुलर है.

विज्ञापन
Read Time: 11 mins
हर बाइट में चिकन के क्रंची पीस इसमें बेहतरीन स्वाद जोड़ते हैं.

नूडल्स एक ऐसी डिश है जिसे हम इंडो चाइनीज व्यंजनों में सबसे ज्यादा पसंद करते हैं. नूडल्स को हम ब्रेकफास्ट, लंच या डिनर किसी भी समय खा सकते हैं जिससे पता चलता है यह कितना पॉपुलर है. क्या बच्चे, क्या बड़े इसे सभी इसे चाव से खाते हैं. इतना ही नहीं आजकल शादी और पार्टी में भी इसका अलग से स्टॉल देखने को मिलता है. इसके अलावा नूडल्स की ​विभिन्न वैराइटी हमें लुभाने के लिए काफी है और वीकेंड के मौके पर हम सभी अच्छा खाने या अपनी फेवरेट चीजों का मजा लेने के लिए बहाना ढूंढते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपके साथ चिकन हक्का नूडल्स की बेहतरीन रेसिपी शेयर करने जा रहे हैं. चिकन हक्का नूडल आपकी वीकेंड इंल्डजेंस को पूरा करने के लिए काफी और नॉनवेज लवर्स के लिए एक अच्छी ट्रीट साबित होगी.

Weight Loss: अपनी शाम की चाय के साथ ट्राई करें ये पांच लो कैलोरी स्नैक्स

चिकन हक्का नूडल्स उन लोगों को काफी पसंद आने वाली है जो लोग स्पाइसी खाना पसंद करते हैं. सॉस और मसालों का परफेक्ट बैलेंस इसे मजेदार बनाता है. हर बाइट में चिकन के क्रंची पीस इसमें बेहतरीन स्वाद जोड़ते हैं. शिमला मिर्च, गाजर और प्याज जैसी सब्जियां इसमें क्रंच लाती है. उबली नूडल्स को इसमें मिक्स किया जाता है. जिन लोगों को यह लग रहा है कि चिकन हक्का नूडल्स बनाना मुश्किल है तो ऐसा बिल्कुल नहीं बस कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करके आप इसे बना सकते हैं. तो बिना समय बर्बाद करते हुए इस रेसिपी जानते हैं. यकीन मानिए एक बार इस डिश को बनाने के बाद आप इसे बार बार बनाना चाहेंगे.

How To Make  Chicken Hakka Noodles: चिकन हक्का नूडल्स रेसिपी:

नूल्डस बनाने के लिए सबसे पहले चिकन को नरम होने तक उबालें. अब कड़ाही में तेल गर्म करें और पैन में चिकन के टुकड़ों को थोड़ा कुरकुरा बनाने के लिए भूनें. एक बार जब यह हो जाए, तो इसमें प्याज, शिमला मिर्च, गाजर और अन्य सब्जियां डालें. इसे कुछ देर पकने दें. अब सोया सॉस, सिरका, काली मिर्च, नमक और थोड़ा सा चिली फ्लेक्स डालें. इसे अच्छे से हिलाएं. अगला स्टेप में, उबले हुए नूडल्स डालें और सभी चीजों को अच्छी तरह मिला लें. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Advertisement

आप इसके अलावा हमारी बटर चिकन नूडल्स भी ट्राई कर सकते है, यहां क्लिक करें.

अगर आप वेजिटेरियन है तो आप चिकन गार्लिक नूडल्स पर क्लिक कर सकते हैं.

अगर आप भी पपीते को काटते वक्त करते हैं गलती तो फॉलो करें ये टिप्स

Featured Video Of The Day
Samarth: समर्थ ने दिव्यांग लोगों को सशक्त बनाया है: केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार