2 चम्मच दही में मिलाकर चेहरे पर लगा लें ये चीज, टैनिंग दूर करने के साथ स्किन को ग्लोइंग और बेदाग बनाने में भी करेगा मदद

Skin Care: दही का सेवन सेहत के लिए फायदेमंद होता है. इसमें पाए जाने वाले प्रीबायोटिक्स और बैक्टीरिया गट हेल्थ और डाइजेशन के लिए फायदेमंद होते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये पेट के साथ आपकी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Curd for Skin Care: दही का सेवन सेहत के लिए फायदेमंद होता है. इसमें पाए जाने वाले प्रीबायोटिक्स और बैक्टीरिया गट हेल्थ और डाइजेशन के लिए फायदेमंद होते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये पेट के साथ आपकी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है. ये स्किन टैनिंग, मैल और डेड स्किन सेल्स का सफाया कर चेहरे पर बेदाग निखार ले आता है. इसके साथ ही ये स्किन को मॉइश्चराइज करने में भी मदद कर सकता है. तो आइए जानते है दही का इस्तेमाल ग्लोइंग स्किन पाने के लिए कैसे करें. 

ग्लोइंग और बेदाग स्किन के लिए चेहरे पर इस तरह से लगाएं दही (Curd Face Packs For Glowing Skin)

काम को लेकर आपको भी निकलना पड़ता है बाहर तो डाइट में शामिल कर लें ये फूड्स, लू छू भी नही पाएगीhttps://ndtv.in/food/lu-se-bachne-ke-upay-lu-lagne-se-bachav-summer-diet-heat-wave-heat-stroke-se-kaise-bache-kya-khaye-kya-nahi-5761670

दही और शहद 

आप फेस पर बेदाग और ग्लोइंग बनाने के लिए दही के साथ शहद को मिलाकर भी फेस पर लगा सकते हैं. इसके लिए 2 चम्मच दही और 1 चम्मच शहद को डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें. इस फेस पैक को 15-20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर फेस को वॉश कर लें. 

दही और ओट्स

आप स्क्रब के तौर पर भी दही का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए दही में ओट्स को मिलाकर फेस पर लगाना होता है. इस पैक को बनाने के लिए एक चम्मच दही और ओट्स को मिलाकर पैक बना लें और इसे फेस पर लगा लें. अब इसे फेस पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें और थोड़ी देर बाद हल्का सा गीला कर के फेस पर स्क्रब करें और चेहरे को धोकर साफ कर लें. 

दही और हल्दी 

दही और हल्दी का फेस पैक भी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है. इसके लिए आप एक कटोरी में दही लें अब उसमें आधा चम्मच हल्दी को डालकर मिक्स कर लें. इस पैक को अपने चेहरे पर लगाकर 20-25 मिनट के लिए छोड़ दें. ये फेस पैक चेहरे से टैनिंग और पिंपल्स को दूर करने में मदद करता है. इसके बाद फेस को धोकर साफ कर लें. 

Home Remedies for Glowing Skin | दमकती, बेदाग त्‍वचा के लिए बेस्‍ट घरेलू नुस्‍खे

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India