इटालियन व्लॉगर ने चने से बनाया ब्रेड तो ऑनलाइन छिड़ गई बहस, यूजर्स ने बताया इसे गुजराती ढोकला

Chickpea Bread: ग्लूटेन-फ्री ब्रेड से लेकर ब्राउन ब्रेड तक, मार्केट में बहुत सारे ऑप्शन उपलब्ध हैं. लेकिन क्या आपने चने से बने ब्रेड के बारे सुना है नहीं तो यहां जानें.

Advertisement
Read Time: 3 mins
C

बिजी वर्कडे हो या ब्रेकफास्ट कई लोगों के लिए ब्रेड एक फेवरेट ऑप्शन है. ग्लूटेन-फ्री ब्रेड से लेकर ब्राउन ब्रेड तक, मार्केट में बहुत सारे ऑप्शन उपलब्ध हैं. अब, हमें बताएं कि क्या आपने कभी चने को ब्रेड के बारे में सुना है या चखा है? इटली के एक फूड व्लॉगर ने चने से ब्रेड बनाया, लेकिन इंटरनेट इसकी तुलना पारंपरिक गुजराती डिश ढोकला से कर रहा है. व्लॉगर ने अपने कैप्शन में लिखा, “यदि आप एक क्विक और हेल्दी लंच की तलाश में हैं, तो एक डिब्बे से सिर्फ छोले और एक अंडे से बनी मेरी सुपर आसान ब्रेड बना सकते हैं जो आप ढूंढ रहे थे! क्या मैंने आपको बताया कि यह सिर्फ 5 मिनट में तैयार हो जाएगी?”

ये भी पढ़ें-: Sawan Month: इस दिन रखा जाएगा सावन सोमवार का पहला व्रत, जानें तिथि और व्रत में खाई जाने वाली चीजें

वीडियो में, व्लॉगर पेस्ट बनाने के लिए चना, एक अंडा और थोड़ा सा आटा मिक्सर में डालता है. इसके बाद उन्होंने इसे 4 मिनट के लिए माइक्रोवेव किया. एक बार पकने के बाद, उसने बर्गर बन बनाने के लिए ब्रेड को आधा काट दिया, उन्हें टमाटर, इटालियन प्रोसियुट्टो मीट और कुछ बुरेटा चीज़ से लोड किया और अपनी पसंद की सामग्री का उपयोग करने का सुझाव दिया. ऐसे चना ब्रेड बर्गर तैयार हो गया. “मैं हमेशा यह ब्रेड बनाता हूं और जब मेरे पास खाना पकाने का समय नहीं होता है तो मैं इसका उपयोग सैंडविच बनाने में करता हूं लेकिन फिर भी मैं एक अच्छे मील का आनंद लेना चाहता हूं! मैं आमतौर पर अपना सैंडविच फ्रेश रॉकेट, टमाटर, प्रोसियुट्टो और बुरेटा के साथ बनाता हूं और इसे बनाने के लिए मैं हमेशा अच्छी मात्रा में जैतून का तेल डालता हूं, ”उसने कैप्शन में लिखा. यहां देखें वीडियो:

इंटरनेट यूजर जल्द ही कमेंट सेक्शन में आने लगे और कहने लगे कि यह ढोकला है न कि चने की रोटी.
एक यूजर ने कहा, “माफ करें यह ढोकला है.” एक अन्य ने लिखा, “ढोकला इटली जाता है.” दूसरों को यह डिश पसंद आई और वे इसे स्वयं बनाने का प्रयास करना चाहते थे.  “किसी भी तरह यह काम नहीं करता! अच्छी बात है, मैं कोशिश करूंगा, एक कमेंट में कहा गया. एक व्यक्ति ने सहमति व्यक्त की, यह डिश स्वादिष्ट लग रही है, मैं इसे ट्राई करने जा रहा हूं.



(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Ganpati Visarjan Mumbai: गणपति विसर्जन के लिए BMC की क्या हैं खास तैयारियां?