Happy Independence Day 2022: इन 5 तिरंगे के रंग में रंगे व्यंजन को बना कर सेलिब्रेट करें आजादी का जश्न

Happy Independence Day 2022: भारत 15 अगस्त 2022 को अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. यह दिन पूरे देश के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह वो दिन है जब देश अंग्रेजों द्वारा औपनिवेशिक शासन से मुक्त हुआ था.

Happy Independence Day 2022: इन 5 तिरंगे के रंग में रंगे व्यंजन को बना कर सेलिब्रेट करें आजादी का जश्न

Happy Independence Day 2022: भारत 15 अगस्त 2022 को अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. सेलिब्रेशन की शुरुआत सुबह-सुबह राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ होती है. यह दिन पूरे देश के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह वो दिन है जब देश अंग्रेजों द्वारा औपनिवेशिक शासन से मुक्त हुआ था. पूरा देश देशभक्ति की भावना में डूबा हुआ है ऐसे में बात खाने की न हो ऐसे कैसे हो सकता है. अगर आप भी देशभक्ति के रंग में डूबना चाहते हैं, तो ये ट्राई कलर रेसिपीज को ट्राई कर कर इस दिन को सेलिब्रेट कर सकते हैं. 

यहां 5 बेस्ट देसी ट्राईकलर रेसिपीज हैं- Here Are 5 Best Desi Tricolour Recipes: 

1. ट्राई कलर साउथ इंडियन स्टाइल सब्ज़ी 

गाजर और गोभी एकदम परफेक्ट पेयर है, और सरसों और करी पत्ते से बनी यह साउथ इंडियन स्टाइल की प्रीपरेशन हर बाइट के साथ स्वादिष्ट लगती है. इस रेसिपी को आप स्वतंत्रता दिवस पर बना सकते हैं. 

Independence Day 2022: स्वतंत्रता दिवस को सेलिब्रेट करने के लिए फैमिली और फ्रेंड्स के साथ जरूर ट्राई करें ये रेसिपीज

sp35mmuo

2. तिरंगा खीर

भारत में छोटे बड़े हर सेलिब्रेशन में खीर को बनाया जाता है. खीर सभी उम्र के लोगों की पसंदीदा मिठाई है, और इसे स्वतंत्रता दिवस पर ट्राई कलर ट्विस्ट दे सकते हैं. इसे बनाने के लिए रेगुलर खीर के छोटे हिस्से में केसर और पिस्ता डालकर बना सकते हैं. 

3. तिरंगा उत्तपम

उत्तपम एक हेल्दी और टेस्टी ब्रेकफास्ट रेसिपी है. उत्तपम को आसानी से केवल कद्दूकस की हुई या कटी हुई सब्जियों को मिलाकर तिरंगे में बदला जा सकता है. 

4. तिरंगा पुलाव

पुलाव को कौन पसंद नहीं करता? चावल में टमाटर और पालक की प्यूरी डालकर अपने रेगुलर पुलाव को आप ट्राई कलर पुलाव में बदल सकते हैं. इसमें आप गाजर, टमाटर और मटर जैसी सब्जियों को भी एड कर सकते हैं. 

5. ट्राई कलर ढोकला

क्लासिक ढोकला सभी के साथ हिट है, तो क्यों न इसका ट्राई कलर वर्जन बनाया जाए? इसे बनाने के लिए आप बैटर में हरे रंग के लिए पालक, नारंगी रंग और लाल मिर्च पाउडर डाल दें और तीसरे बाउल का बैटर जैसा है वैसा ही रहेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.