पालक के पकौड़े तो आपने कई बार खाएं होंगे लेकिन क्या कभी ग्रेवी वाले पालक पकौड़े खाएं हैं. अगर नहीं तो एक्ट्रेस Pratima Kannan की रेसिपी देखें

Palak Pakoda Recipe: हाल ही में इंस्टाग्राम में एक्ट्रेस प्रतिमा कानन ने पालक पकौड़ा की एक यूनिक रेसिपी शेयर की है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
P

Palak Pakoda Recipe: पकौड़े का नाम लेते ही मुंह में पानी आ जाता है. हर इंडियन चाय के साथ गर्मागर्म पकौड़े का स्वाद चखना पसंद करता है. इंडियन घरों में कई तरह के पकौड़े बनाएं जाते हैं जैसे बेसन का पकौड़ा, प्याज का पकौड़ा, पनीर का पकौड़ा और पालक का पकौड़ा. लेकिन आज हम आपको पालक के पकौड़े में एक ट्विस्ट लेकर आए हैं. हाल ही में इंस्टाग्राम में एक्ट्रेस प्रतिमा कानन ने पालक पकौड़ा की एक यूनिक रेसिपी शेयर की है. प्रतिमा काज़मी (जिन्हें प्रतिमा कन्नन के नाम से भी जाना जाता है. एक्ट्रेस ने बॉलीवुड फिल्मों में ही नहीं हिंदी टेलीविजन जगत में भी एक अलग पहचान बनाई है. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि एक्ट्रेस को उम्दा एक्टिंग ही नहीं कुकिंग भी आती है.

नीचे देखें वीडियोः 

एक्ट्रेस पकौड़े से भरी एक प्लेट के साथ वीडियो की शुरूआत करती है. उन्हें ये कहते हुए सुना जा सकता है कि आज घर में सबने पालक के पकौड़े खाने की फरमाइश की है. पालक के पकौड़े बनाने के लिए सबसे पहले पालक को काट लें और उसे बेसन में डालकर मिक्स कर लें. इसमें पानी नहीं डालना है. फिर इसके रोल बनाकर गर्म पानी में उबाल लें. जब रोल उबल जाएं तो इन्हें कुछ देर के लिए बाहर सूखने रख दें. फिर गोल-गोल काट कर फ्राई कर लें. इसके बाद सब्जियों में जैसी ग्रेवी तैयार की जाती है उसी तरह की ग्रेवी तैयार कर लें और उसी में ये फ्राई पकौड़े डालकर मिक्स कर लें. लो बनकर तैयार हैं स्पेशल पालक पकौड़े.

Advertisement

ये भी पढ़ें- टी टाइम में चाहते हैं स्वाद के साथ सेहत का तड़का तो इन 4 रेसिपीज को जरूर करें ट्राई

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar में Vaishali के एक गांव की कहानी, महिलाओं की हिम्मत बनी प्रेरण, पाठ्यक्रम में शामिल