देश भर में 31 दिसंबर की रात को नए साल का जश्न मनाया जाता है. पार्टी करने के लिए आज के समय में हम सभी ऑनलाइन चीजें ऑर्डर करते हैं. लेकिन साल 2025 के स्वागत के लिए भारत में रिकॉर्ड तोड़ ऑनलाइन शॉपिंग की गई. इस साल क्विक डिलीवरी ने रिकॉर्ड तोड़कर डंका बजाया. स्विगी इंस्टामार्ट, ब्लिंकिट, बिगबास्केट और अन्य जैसे स्पीड-डिलीवरी स्टार्टअप ने अपने यूजर्स के ऑर्डर को लाइव-पोस्ट किया जिससे कुछ मनोरंजक ऑर्डर मिले. क्या आप उम्मीद कर सकते हैं कि लोगों ने क्या ऑर्डर किया होगा. आपको बता दें कि अंगूर से लेकर कंडोम, चिप्स के पैकेट से लेकर हैन्ड्कफ तक, कस्टूमर ने हर उस चीज़ का ऑर्डर दिया जो नए साल की पूर्व संध्या के जश्न के अवसर पर उनकी पार्टी के मूड को बेहतर बना सकती थी.
ब्लिंकिट के को फाउंडर अलबिंदर ढींडसा के अनुसार चिप्स, कोक और नमकीन जैसे पार्टी के मेन आइटम शाम का आकर्षण थे. उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर खुलासा किया कि उनके डिलीवरी एजेंट्स ने 31 दिसंबर को रात 8 बजे तक आलू भुजिया के 2.3 लाख पैकेट और आइस क्यूब्स के 6,834 पैकेट डिलीवर किए थे.
उन्होंने कहा कि 39 प्रतिशत कंडोम की बिक्री चॉकलेट फ्लेवर के लिए थी, जिसमें स्ट्रॉबेरी 31 प्रतिशत और बबलगम 19 प्रतिशत थी, जब एक यूजर्स ने ब्रेकडाउन के बारे में पूछा.
ढींडसा ने स्पेशली कस्टूमर द्वारा वर्ष के लास्ट दिन अंगूर का ऑर्डर देने पर आश्चर्य व्यक्त किया. "आज अंगूर के प्रति अचानक इतनी दीवानगी का क्या कारण है?? यह सुबह से प्लेटफ़ॉर्म पर सबसे अधिक ऑर्डर की गई वस्तुओं में से एक है!" उन्होंने लिखा है.
सोशल मीडिया यूजर्स ने समझाया कि नए साल की पूर्व संध्या पर 12 अंगूर खाना और इच्छा करना एक सदियों पुरानी परंपरा है जो मॉडर्न फैमिली सिटकॉम में सोफिया वेरगारा उर्फ ग्लोरिया के ऐसा ही कुछ करने के बाद पकड़ी गई.
इस बीच, स्विगी इंस्टामार्ट ने शाम 7:30 बजे प्रति मिनट 853 चिप्स ऑर्डर की जानकारी दी. जिसमें एक कस्टूमर ने ब्लाइंडफोल्ड और हैन्ड्कफ का भी ऑर्डर दिया.
"शाम 7:41 बजे आइस अपने चरम पर थी और उस मिनट में 119 किलोग्राम बर्फ बिकी!" स्विगी इंस्टामार्ट के को-फाउंडर फणी किशन ए ने पोस्ट किया.
बिगबास्केट पर नॉन-अल्कोहल ड्रिंक की बिक्री 552 प्रतिशत और डिस्पोजेबल कप और प्लेटों की बिक्री 325 प्रतिशत बढ़ी. सोड और मॉकटेल की बिक्री भी 200 प्रतिशत बढ़ी.
भारत के क्विक कॉमर्स प्लेटफार्मों ने मिनटों के भीतर डिलीवरी का वादा करके पूरे भारत में किराने की खरीदारी को बदल दिया है जो पारंपरिक दुकानों को कम करने में कामयाब रहा है. COVID-19 महामारी ने बदलाव को तेज कर दिया और तब से, ये कंपनियां मेट्रो शहरों से परे टियर -2 और टियर -3 शहरों में भी फैल गई हैं.
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