ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन इस भारतीय डिश को खाने ही नहीं, बनाने का भी रखते हैं शौक, यहां जानें सब कुछ

NDTV World Summit: ब्रिटेन के पूर्व प्रधान मंत्री डेविड कैमरन ने भारतीय व्यंजनों, स्पेशली केरल के व्यंजनों के प्रति अपने प्रेम के बारे में बात की.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

भारतीय खाने के शौकीन सिर्फ देश ही नहीं विदेश में भी हैं. सोमवार को एनडीटीवी वर्ल्ड समिट के दौरान, ब्रिटेन के पूर्व प्रधान मंत्री डेविड कैमरन ने भारतीय व्यंजनों, स्पेशली केरल के व्यंजनों के प्रति अपने प्रेम के बारे में बात की. उन्होंने बताया कि कैसे भारतीय भोजन ब्रिटिश पाक संस्कृति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है और भारतीय करी के लिए अपनी प्रशंसा साझा की. उन्होंने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने COVID-19 महामारी लॉकडाउन के दौरान करी बनाने का तरीका सीखने के लिए समय निकाला था.

"लॉकडाउन के दौरान मैंने जो चीजें तय कीं उनमें से एक यह थी कि मुझे कुछ उपयोगी करना चाहिए, इसलिए मैंने खुद को करी पकाना सिखाया. मेरी स्पेशलिटी केरल फिश करी है. मैंने कई साल पहले अपनी पत्नी के साथ केरल में एक शानदार छुट्टियां बिताई थीं, और मुझे याद है कि भोजन बिल्कुल अद्भुत था. इसलिए अब, मैं गर्व से कह सकता हूं कि मैं अपनी खुद की केरल फिश करी और काफी हॉट बना सकता हूं,'' ब्रिटेन के पूर्व प्रधान मंत्री डेविड कैमरन ने अपने एक्सपीरिएंस को दर्शाते हुए कहा.

ये भी पढ़ें- केएल राहुल और अथिया शेट्टी के प्राइवेट शेफ ने कपल के लिए बनाई ये फेमस डिश, यहां देखें पोस्ट

खाने के प्रति अपने शौक के अलावा, कैमरन ने भारतीय सिनेमा के प्रति अपनी सराहना पर भी चर्चा की. श्री कैमरन ने साझा किया, "जब मैं प्रधान मंत्री था तब मुझे ऐश्वर्या राय से मिलकर बहुत खुशी हुई थी और तब से मैं उनका बहुत बड़ा फैन रहा हूं." उन्होंने हाल ही में देखी गई एक फिल्म के बारे में भी बात की और कहा, "मैंने जो लेटेस्ट भारतीय फिल्म देखी वह 'होटल मुंबई' थी.'' यह वहां हुई दुखद घटनाओं का बहुत ही दर्दनाक चित्रण है."

एनडीटीवी वर्ल्ड समिट 2024 में कैमरन का आकर्षक सीजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्य भाषण देने के तुरंत बाद हुआ.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Ganderbal Terror Attack: आतंकी हमले में डॉक्टर समेत 7 लोगों की मौत, 5 घायल