क्या आप जानते हैं लोहे की कड़ाही में खाने से क्या होता है? शेफ कुणाल के इस सवाल पर आए मजेदार कमेंट्स

मशहूर सेलिब्रिटी शेफ कुणाल कपूर ने दादी-नानी की उसी बात को याद दिलाते हुए सोशल मीडिया पर यूजर्स से एक कमाल का सवाल पूछा लिया है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट एक लोहे की कड़ाही की एक तस्वीर शेयर की है और यूजर्स से एक सवाल पूछा है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
लोहे की कड़ाही में खाने के ये फायदे क्या आप जानते हैं?

भारत में हर चीज के साथ कोई न कोई किस्सा या कहावत जुड़ी होती है. दादी-नानी हर बात में कोई न कोई कहावत कहती हैं और उनके पास हर बात का जवाब होता है. ऐसी ही एक कहावत लोहे की कड़ाही में खाने से भी जुड़ी है. मशहूर सेलिब्रिटी शेफ कुणाल कपूर ने दादी-नानी की उसी बात को याद दिलाते हुए सोशल मीडिया पर यूजर्स से एक कमाल का सवाल पूछा लिया है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक लोहे की कड़ाही की एक तस्वीर शेयर की है और यूजर्स से एक सवाल पूछा है.

होली पर जमकर खाया है ऑयली और मीठा तो अब ऐसे रखें अपनी सेहत का ध्यान, डाइट में शामिल करें ये 3 चीजें

Advertisement

यहां देखें तस्वीर:

यूजर्स ने किया मजेदार कमेंट्स

शेफ कुणाल कपूर ने लोहे की कड़ाही की तस्वीर शेयर करते हुए पूछा, इंडियन हो तो पता ही होगा इसमें खाने से क्या होता है. शेफ कुणाल के इस सवाल पर यूजर्स मजेदार और दिलचस्प कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, इसमें खाने से शादी के दिन बारिश होती है. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, दादी-नानी कहती हैं, इसमें खाने से शादी के दिन बारिश होती हैं और तवा उल्टा करके रख दो तो बारिश बंद भी हो जाती है. शेफ कुणाल के इस पोस्ट पर यूजर्स ने ऐसे ढेरों फनी कमेंट्स किए.

बढ़े हुए Uric Acid को कम करने में बेहद मददगार हैं ये 3 चींजे, हर रोज करें सेवन

लोहे की कड़ाही में खाने के फायदे

  • लोहे की कड़ाही में खाने से आयरन मिलता है. ऐसे में आयरन की कमी को पूरा करने के लिए लोहे की कड़ाही में खाना बनाया जाता है.
  • लोहे की कड़ाही अधिक देर तक गर्म रहती है, इससे गैस की भी बचत होती है.
  • दूसरे धातुओं के मुकाबले ये अधिक लंबे समय तक चलती भी है. 
  • इसे साफ करना आसान होता है.
  • पूरे बर्तन का तापमना एक जैसा रहता है, जिससे इसमें खाना बनाना आसान हो जाता है.
Featured Video Of The Day
भोपाल कलेक्टर ने बताया स्कूलों की मनमानी पर कैसे लगाएंगे लगाम