आखिर अगले साल क्यों बंद हो रहा "World's Best Restaurants", यहां जानें कारण

Copenhagen Noma Restaurants: सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया के टॉप ईटरी में से एक, कोपेनहेगन बेस्ड नोमा अगले साल बंद हो जाएगा ताकि खुद को फूड लेब के रूप में फिर से स्थापित कर सके.

Advertisement
Read Time: 23 mins
C

World's Best Restaurants: सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया के टॉप ईटरी में से एक, कोपेनहेगन बेस्ड नोमा अगले साल बंद हो जाएगा ताकि खुद को फूड लेब के रूप में फिर से स्थापित कर सके. रेस्टोरेंट दो दशक पहले खोला गया (और बीच में 2 साल के लिए बंद) रहा, और नए नॉर्डिक व्यंजनों की खोज करने का श्रेय दिया जाता है. तीन मिशेलिन स्टार के साथ ईटरी दुनिया के 50 टॉप रेस्टोरेंट की लिस्ट में पांच बार टॉप पर रहा, आखिरी बार 2021 में. इसका नाम डेनिश शब्दों नॉर्डिक और "मैड" (फूड) का संक्षिप्त नाम है, आउटलेट ने आगे कहा.

रेस्टोरेंट ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर कहा, "नोमा बने रहने के लिए हमें बदलना होगा. इसलिए, डियर गेस्ट और फ्रेंड्स, हमारे पास साझा करने के लिए कुछ एक्साइटिंग न्यूज हैं. विंटर 2024 नोमा का आखिरी सीजन होगा, जैसा कि हम जानते हैं." 

युवाओं को अट्रैक्ट करने के लिए Bengaluru के India Coffee House ने किया Makeover, बरामदे में घास के बीच बैठ कर कॉफी का लुत्फ उठा पाएंगे सभी...

Advertisement

Advertisement

"हम एक नया चैप्टर शुरू कर रहे हैं, नोमा 3.0. 2025 में, हमारा रेस्टोरेंट एक बड़े लेब में बदल रहा है, फूड इनोवेशन के काम के लिए समर्पित एक टेस्ट किचन और नए फ्लेवर का विकास, जो हमारे प्रयासों का फल साझा करेगा पहले से कहीं अधिक वाइड," आगे कहा. 

भारत के 6 आइकोनिक Pre-Independence बेकरी, जहां स्वीट Lovers को जरूर जाना चाहिए

सीएनएन की रिपोर्ट में कहा गया है कि नोमा अभी भी कभी-कभी पॉप-अप या सीज़न में गेस्ट का वेलकम करेगा. 

रेस्टोरेंट अपने क्रिएटिव डिशेज के लिए जाना जाता है, जैसे मधुमक्खी पराग के साथ बारहसिंगा ब्रेन कस्टर्ड और सीप कारमेल के साथ फर्मेंटेड राइस आइसक्रीम. 

Advertisement

यह पहली बार नहीं है जब प्रतिष्ठान ने खुद को फिर से स्थापित किया है.

महामारी के दौरान छह महीने से अधिक समय तक बार-बार बंद होने के लिए मजबूर, यह 2020 की गर्मियों में एक महीने के लिए बर्गर और वाइन बार में बदल गया.

Advertisement

"गेस्ट सर्विंग करना अभी भी हम कौन हैं इसका एक हिस्सा होगा, लेकिन एक रेस्टोरेंट होने के नाते अब हमें परिभाषित नहीं किया जाएगा", यह कहा.

"हमारा अधिकांश समय नए प्रोजेक्ट को सर्च करने और कई अन्य आइडिया और प्रोडक्ट को विकसित करने में व्यतीत होगा".

रेस्टोरेंट ने पिछले साल घोषणा की थी कि वह इस साल 15 मार्च से 20 मई तक क्योटो में दो महीने के लिए खुलेगा.

Featured Video Of The Day
PM नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर केंद्रीय मंत्री Kiren Rijiju से खास बातचीत