चेहरे की स्किन ढीली हो गई है तो टाइटनिंग के लिए दिन में किसी भी समय लगाएं ये होममेड मॉस्क

Skin Tightening Face Mask: हर कोई चाहता है कि उसका चेहरा सुंदर और फ्लॉलेस लगे. वहीं बढ़ती उम्र के साथ ही चेहरे पर दिखने वाले लक्षण जैसे झु्र्रियां, फाइन लाइन्स और चेहरे की स्किन ढ़ीली होने जैसी समस्याएं सामने आने लगती हैं. इनको दूर करने में आपकी मदद चिया सीड्स कर सकते हैं आइए जानते हैं कैसे.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Skin Tightening Face Mask: हर कोई चाहता है कि उसका चेहरा सुंदर और फ्लॉलेस लगे. वहीं बढ़ती उम्र के साथ ही चेहरे पर दिखने वाले लक्षण जैसे झु्र्रियां, फाइन लाइन्स और चेहरे की स्किन ढ़ीली होने जैसी समस्याएं सामने आने लगती हैं. दरअसल, फाइन लाइन्स और झुर्रियों का होने का एक बड़ा कारण है कोलेजन की कमी या कहें कि हाइड्रेशन की कमी होना. ऐसे में अपनी स्किन को यंग दिखाने और टाइट रखने के लिए आप चिया सीड्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. बता दें कि चिया सीड्स में कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, फैट, फाइबर, एनर्जी, आयरन, कैल्शियम, मैग्नीशियम, सोडियम, पोटेशियम, फ़ॉस्फोरस, कॉपर, ज़िंक, मैंगनीज़, सेलेनियम, विटामिन ए, बी1, बी2, बी3, बी9, सी, और ई पाए जाते हैं जो स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं. 

बता दें कि इसके साथ ही ये स्किन टाइटनिंग में भी मदद करता है. अब आप सोच रहे होंगे कि कैसे तो आपको बता दें कि चिया सीड्स और चुकंदर से बना फेस मास्क (Chia seeds beetroot face mask) बनाकर आप अपने फेस पर अप्लाई कर सकते हैं. ये स्किन को नेचुरली टाइट करने में मदद करता है.

कैसे बनाएं स्किन टाइटनिंग चिया सीड्स और चुकंदर फेस मास्क-How to make skin Tightening Chia seeds beetroot face mask

महीने में एक बार बालों पर लगा लें ये चीज, नहीं लगानी पड़ेगी मेहंदी और डाई नेचुरली काले होंगे बाल

Advertisement

सामग्री

-चिया सीड्स
-एक कप छाछ
-एक चुकंदर काट लें

अब चिया सीड्स को एक कप छाछ के साथ भिगोकर रख लें और फिर इसमें चुकंदर काटकर मिला लें. इसके बाद सबको मिक्स करके पीस लें और फिर इस पेस्ट को चेहरे पर लगा लें. 20 मिनट तक ऐसे ही रहने दें और फिर स्क्रब करते हुए चेहरा वॉश कर लें.

Advertisement

फेस मास्क के फायदे

  • ये फेस मास्क स्किन को हाइड्रेट रखने में मदद करता है.
  • स्किन को ग्ललोइंग बनाने में मदद करता है.
  • स्किन टाइटनिंग में भी फायदेमंद होता है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth Champions: भारत के Para-Athletes को गौरव सम्मान | Samarth By Hyundai