Picnic Egg Recipe: ब्रेकफास्ट में खाना चाहते हैं टेस्टी और हेल्दी डिश तो ट्राई करें पिकनिक एग

Breakfast Special Egg Recipe: "संडे हो या मंडे, रोज़ खाओ अंडे" यह पॉपुलर जिंगल हमें लगातार अंडे खाने के कई लाभों की याद दिलाता है! यह सुपरफूड विभिन्न पोषक तत्वों से भरा हुआ है और इसके कई स्वास्थ्य लाभ हैं.

विज्ञापन
Read Time: 20 mins
Picnic Egg Recipe: हम सभी जानते हैं कि अंडे प्रोटीन का एक असाधारण स्रोत है!

Breakfast Special Egg Recipe: "संडे हो या मंडे, रोज़ खाओ अंडे" यह पॉपुलर जिंगल हमें लगातार अंडे खाने के कई लाभों की याद दिलाता है! यह सुपरफूड विभिन्न पोषक तत्वों से भरा हुआ है और इसके कई स्वास्थ्य लाभ हैं. हम सभी जानते हैं कि यह प्रोटीन का एक असाधारण स्रोत है! वह सब कुछ नहीं हैं. अंडा विटामिन डी और फॉस्फोरस से भी भरपूर होता है. एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर, सुपर वर्सेटाइल अंडा नाश्ते के लिए एक पॉपुलर ऑप्शन है. तुम क्यों पूछ रहे हो? यह हेल्दी है और आपको लंबे समय तक भरा हुआ महसूस कराता है, बाद में वजन घटाने में मदद करता है. एग ब्रेकफास्ट की रेसिपीज की एक बड़ी रेंज है - पॉच्ड एग, फ्राई हुए एग, बॉइल एग और बहुत कुछ. इनमें से प्रत्येक को बनाना आसान है और स्वादिष्ट लगता है. ऐसी ही एक और ब्रेकफास्ट की रेसिपी है पिकनिक एग.

पिकनिक एग एक टेस्टी डीप-फ्राइड एग रेसिपी है जिसमें एक क्रंची लेयर और एक चीज़ फिलिंग होती है. क्लासिक डिब्बाबंद एग की एक विविधता, यहां उबले हुए अंडे पनीर, हैम और अंडे की जर्दी से बने स्टफिंग से भरे होते हैं और फिर परफेक्शन के लिए डीप फ्राई हुए होते हैं.

पिकनिक एग बनाने की रेसिपीः (Picnic Egg Recipe)

पिकनिक एग बनाने के लिए, आपको सभी उबले हुए अंडों को काटकर और अंडे की जर्दी को अंडे के सफेद भाग से अलग करके शुरू करना होगा. एक मिक्सिंग बाउल में, कुक हुए अंडे की जर्दी को मैश कर लें. पहले से कुक हुए हैम स्लाइस (बारीक कटे हुए), हरी मिर्च, पनीर और नमक डालें. फिलिंग बनाने के लिए इसे अच्छी तरह मिलाएं. फिलिंग के बॉल निकाल लें और इसे उबले हुए अंडे के सफेद भाग के आधे भाग में भर दें. उबले हुए अंडे की सफेदी के दो हिस्सों को मिला लें और इसे फिर से पूरा अंडा बना लें. अब इन अंडों को फेटे हुए अंडे और सूजी में डुबोएं. इन्हें डीप फ्राई करें. पिकनिक एग खाने के लिए तैयार है!

Advertisement

पिकनिक एग की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

आप इस पिकनिक एग को टोमैटो केचप के साथ एक पौष्टिक ब्रेकफास्ट या क्विक ब्रेकफास्ट बनाने के लिए सर्व कर सकते हैं.

Advertisement

आसान लगता है, है ना? तो आज ही बनाएं ये स्वादिष्ट पिकनिक एग रेसिपी. 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Bread Dahi Chaat: सिर्फ 20 मिनट में बनाएं स्ट्रीट स्टाइल ब्रेड दही चाट रेसिपी
Paneer Popcorn: घर आए गेस्ट को करना चाहते हैं इंप्रेस तो रेस्टोरेंट-स्टाइल से बनाएं टेस्टी पनीर पॉपकॉर्न
Kulthi Dal Ke Fayde: सर्दियों के मौसम में कुल्थी दाल खाने के 6 कमाल के फायदे
Benefits Of Eggs In Winter: सर्दियों में रोज एक अंडा खाने के जबरदस्त फायदे

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV World Summit में PM Modi ने बताया एक दशक में कैसे बदला भारत