ब्रेकफास्ट में झटपट ऐसे बनाएं ब्रेड ऑमलेट सैंडविच, नोट कर लें आसान रेसिपी

Bread Omelette Sandwich: नाश्ते में खाना चाहते हैं टेस्टी और हेल्दी डिश तो अंडे और ब्रेड से झटपट बनाएं ये ब्रेड ऑमलेट सैंडविच.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Bread Omelette Sandwich: ब्रेड ऑमलेट सैंडविच कैसे बनाएं.

Bread Omelette Sandwich: नाश्ते में जब भी कुछ क्विक और टेस्टी नाश्ते की बात आती है तो हमारे दिमाग में सबसे पहला नाम अंडे से बनने वाला ऑमलेट का आता है. ऑमलेट एक ऐसा नाश्ता है जिसे कम समय में आसानी से बनाया जा सकता है. जब ऑमलेट नहीं बना पाते तो एक और चीज हमारे बचाव में आती है वो है ब्रेड. अगर आप भी नाश्ते में ऑमलेट और ब्रेड से कुछ टेस्टी नाश्ता बनाना चाहते हैं तो आप ऑमलेट ब्रेड सैंडविच बना सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कैसे बनाएं इस रेसिपी को.

Advertisement

कैसे बनाएं ब्रेड ऑमलेट सैंडविच- (How To Make Bread Omelette Sandwich)

इस रेसिपी को बनाने के लिए आपको बेसन और मैदे का बैटर तैयार करना है, पैन में इस बैटर को डालकर एक ऑमलेट बनाना इसके बीच में बटर वाली दो ब्रेड स्लाइस लगाना है और इस पर टमाटर, शिमला मिर्च और प्याज लगाकर फोल्ड करते हुए दोनों तरफ से अच्छी तरह सेंक लें. वहीं दूसरे तरीके में स​भी बारीक कटी सब्जियों को भूनना और इसमें बैटर डालकर ऑमलेट बना लेना और स्लाइस को लगाकर चीज और सीजनिंग डालें और इसे फोल्ड करके सर्व करें. 

ये भी पढ़ें- Healthy And Light Breakfast: गर्मी में हल्का और टेस्टी नाश्ता बनाने का है मन, तो ट्राई करें ये डिशेज

Advertisement

 

अंडा के पोषक तत्व और फायदे-(Egg Nutrient And Benefits)

अंडे में प्रोटीन, विटामिन ए,  फोलेट, विटामिन बी5, विटामिन बी12, विटामिन बी2, फॉस्फोरस, सेलेनियम, कैल्शियम और जिंक जैसे गुण पाए जाते हैं. रोजाना अंडे का सेवन करने से शरीर को कई लाभ मिल सकते हैं. अंडे को हड्डियों के लिए अच्छा माना जाता है. अंडे के सेवन से मसल्स को बिल्ड करने में मदद मिल सकती है. अंडे को आंखों की रोशनी के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है. आप अंडे को डाइट में कई तरह से शामिल कर सकते हैं. लेकिन एक बात का खास ख्याल रखें कि गर्मी के मौसम में अंडे का सेवन सीमित मात्रा में ही करें क्योंकि अंडे की तासीर गर्म होती है.

Advertisement

Health Benefits of Eating Soaked Raisins​: भीगी किशमिश खाने के फायदे | Bheegi Kismish Khane Ke Fayde

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak Case: गिरफ्तार हुए 7 आरोपियों को Delhi लाएगी CBI की टीम