अचानक केक खाने का कर जाए मन तो घर पर पड़े बिस्कुट से 10 मिनट में बनाएं टेस्टी केक, नोट करें रेसिपी

Biscuit Cake: अगर आपका भी मन अचानक केक खाने का हो जाए और घर पर इसे बनाने का सामान नही है तो घर पर पड़े बिस्कुट से बनाएं टेस्टी केक, 10 मिनट में बनकर होगा तैयार.

Advertisement
Read Time: 23 mins
यह केक 10 मिनट में बनकर तैयार हो जाएगा.

Cake Recipe: क्रिसमस और न्यू ईयर दोनों ही नजदीक है ऐसे में इन दोनों का सेलीब्रेशन तो बनता ही है, और जैसा की हम सब जानते हैं कि बिना केक के कोई भी सेलीब्रेशन कंपलीट नहीं हो सकता है. लेकिन इस फेस्टिव सीजन के बीच टेस्टी केक खरीदना आपकी जेब पर थोड़ा भारी पड़ सकता है. ज्यादा डिमांड की वजह से वेंडर्स के इसका प्राइज बढ़ा देते हैं. ऐसे में फायदा इसी में है कि आप केक को घर पर तैयार करें और खाएं. आज हम आपको केक की एक ऐसी रेसिपी बताएंगे जिससे आप 10 मिनट में ही घर पर केक तैयार कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं इस फटाफट केक को बनाने की रेसिपी.

बिस्किट केक रेसिपी ( Biscuit cake Recipe)

इस केक को बनाने के लिए आप अपनी पसंद का कोई भी बिस्कुट ले सकते हैं. अपने पसंदीदा बिस्कुट का पैकेट लें और उसको खोल कर बेलन की मदद से इनको तोड़ लें ( ध्यान रखें की केक कितना बनाना है इस हिसाब से आप बिस्कुट की क्वांटिटी बढ़ा या कम कर सकते हो. अब टूटे बिस्कुट को एक बाउल में डाल दें. 

अब इस बाउल में 1 गिलास दूध डालकर मिला लें और एक अच्छा सा बैटर तैयार कर लें. जब यह अच्छे से बन जाए तो इसमें चीनी मिला लें. बिस्कुट पहले से मीठे हैं इसलिए चीनी की मात्रा का ध्यान रखें. 

Advertisement

अब आपको बैटर में इनो मिलानी है और 20 सेकेंड तक इसको गोल-गोल घुमाकर मिक्स करना है. 15 मिनट के लिए बैटर को रेस्ट होने के लिए रख दें.

Advertisement

ये भी पढ़ें: सर्दियों में घर पर इस तरीके से बनाएं मक्के की रोटी, बिना टूटे बनेगी बिल्कुल परफेक्ट और गोल

Advertisement

अब केक टिन में चारों तरफ अच्छे से बटर लगा लें और बैटर को डाल दें.

आप इस केक को कुकर या ओवन किसी में भी बना सकते हैं. 10 मिनट तक इसे बेक करें और आपका टेस्टी केक बनकर तैयार है. इसके ऊपर अपनी पसंदीदा चीजों से इसे गार्निश भी कर सकते हैं. 

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade: जश्न के बीच जब जमीन पर बेहोश होकर गिरे Fans तब शो रूम कर्मचारी बने मसीहा