Watermelon Chicken Biryani: बिरयानी खाने के शौकीन वायरल तरबूज चिकन बिरयानी देख हुए हैरान

Watermelon Chicken Biryani: इस वायरल वीडियो को 400 हजार लाइक्स और 81 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
W

अगर कोई ऐसा फूड है जिससे कोई नफरत नहीं करता, तो वह है स्पाइसी और फ्लेवरफुल बिरयानी. भारत में मसालों की बहुत वैराइटी हैं, हर राज्य में इस स्वादिष्ट डिश का आनंद लेने का अपना वर्जन है. चाहे वह चिकन हो या मटन, आप जानते हैं कि स्वादिष्ट बिरयानी खाने के बाद आपकी खाने की इच्छा पूरी हो जाएगी. लेकिन किसी भी अन्य डिश की तरह, बिरयानी में भी कई अजीब वर्जन हैं जिन्हें लोग अपने टेस्ट को बढ़ाने के लिए बनाते हैं. उदाहरण के लिए बार्बी बिरयानी को लीजिए. हालांकि, यह यहीं नहीं रुकता. हाल ही में, हमें बिरयानी के एक यूनिक वर्जन- वॉटरमेलन चिकन बिरयानी का एक वायरल वीडियो मिला. इंस्टाग्राम पेज @villagefoodchannel_official द्वारा साझा किए गए वीडियो में, इस अजीब बिरयानी को बनाने वाले लोगों ने दिखाया कि कैसे उन्होंने इस इवरग्रीन डिश में तरबूज को शामिल किया.

ये भी पढ़ें: लंबे समय तक आइसक्रीम को करना है स्टोर तो भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां, यहां जानें Ice Cream स्टोर करने का सही तरीका

वीडियो की शुरुआत कुक द्वारा तरबूज को धोने और काटने से होती है. फिर वे कटे हुए फल को एक बड़े कंटेनर में डालते हैं और उसे मैश करना शुरू करते हैं ताकि वह रस छोड़ दे. एक बार जब यह हो जाता है, तो कुक रेशे निकालने के लिए तरबूज के रस को दूसरे कंटेनर में छान लेते हैं. फिर, वे चिकन के पीसेस को धोते हैं. एक बड़ी कढ़ाई में कुक ने तेल, मसाले, प्याज, अदरक-लहसुन का पेस्ट डाला और मसाला तैयार किया. एक बार जब यह हो गया, तो उन्होंने इसमें धुले हुए चिकन के टुकड़े डाल दिए. सारी सामग्री मिलाने के बाद उन्होंने इसमें कई तरह के मसाले डाले और चिकन को थोड़ा पकाया.

Advertisement

इसके बाद वीडियो का मुख्य आकर्षण आता है. फिर कुक चिकन मिश्रण में तरबूज के रस से भरा एक कंटेनर मिलाते हैं. इसे अच्छे से मिक्स करने के बाद इसमें बासमती चावल मिलाते हैं. इस बीच कुक तड़का तैयार कर लेते हैं. जब बिरयानी पक जाती है तो वे उसमें तड़का मिलाते हैं.

Advertisement

यहां देखें बिरयानी बनाने का वीडियो:

Advertisement

अब तक, वीडियो को 400 हजार लाइक्स और 81 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. तरबूज और चिकन बिरयानी के इस यूनिक कॉम्बिनेशन को देखने के बाद कई लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए.

Advertisement

एक व्यक्ति ने कमेंट किया, "तरबूज सफलतापूर्वक बर्बाद हो गए."

एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, "मुझे उन दिनों की याद आती है जब खाने का उपयोग केवल ऊर्जा के स्रोत के रूप में किया जाता था."

कुछ अन्य रिएक्शन हैं:

"तरबूज डालना साधारण बर्बादी है.. अलग से खा सकते थे"

"पीओवी: जब आपने सभी सामान्य व्यंजन पूरे कर लिए"

"जब तक उसने चिकन पर तरबूज का रस नहीं डाला, मुझे वह पार्ट पसंद आया"

"कृपया सबसे ग्रेट डिश 'बिरयानी' को खराब न करें."

"यह स्वादिष्ट लग रहा है, मैं इसका टेस्ट लेना चाहता हूं"

"नहीं, इसका स्वाद कभी अच्छा नहीं होगा"

"खाने के बाद एम्बुलेंस का इंतज़ार करना"

ये भी पढ़ें: क्या आप भी चाय के साथ स्वाद से खाते हैं रस्क? एक्सपर्ट ने बताया रस्क बिस्कुट के बारे में चौंकाने वाला सच

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Drone से Delivery, Flights जैसी सुविधाओं वाली Buses...गडकरी ने समझाया 5 साल में कितना बदल जाएगा ट्रांसपोर्ट