विश्व के बेस्ट टॉप 10 फूड सिटी की लिस्ट में शामिल हुआ मुंबई, यहां देखें लिस्ट में किस डिश नें बनाई जगह

World Top 10 Food Cities: मुंबई ने हाल ही में दुनिया के टॉप 10 फूड डेस्टिनेशन की लिस्ट में जगह बनाई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
B

भारतीय फूड दुनिया भर में अपने फ्लेवर के लिए जाने जाते हैं. हर नुक्कड़ में कम से कम एक यूनिक कुलिनरी वंडर तो आपको जरूर देखने को मिल जाएगा. जो विश्व में अपनी पकड़ और मजबूत बनाता है. भारतीय व्यंजनों की विरासत का सम्मान करते हुए, मुंबई ने हाल ही में दुनिया के टॉप 10 फूड डेस्टिनेशन की लिस्ट में जगह बनाई है. आपने सही पढ़ा! फूड, लाइफस्टाइल और एंटरटेनमेंट गाइड टाइम आउट ने हाल ही में दुनिया के 20 बेस्ट फूड सिटी की एक लिस्ट जारी की, जहां मुंबई ने आठवां स्थान हासिल किया, जिसमें क्लासिक वड़ा पाव को "अवश्य खाएं" डिश की सिफारिश की गई.

ये भी पढ़ें: गोलगप्पे लवर्स दिल थाम कर देखें, मैगी गोलगप्पे का वायरल वीडियो देख भड़के यूजर

Photo Credit: iStock

टाइम आउट की ऑफिशियल वेबसाइट की रिपोर्ट में कहा गया है, "मुंबई वासियों को अपने शहर के फूड पर गर्व है, उन्होंने लिस्ट में शामिल सभी सिटी की तुलना में क्वालिटी के मामले में इसे बेस्ट स्थान दिया है." गाइड ने आगे बताया कि शहर अमेजिंग फ्लेवर से भरा हुआ है- टॉप पर हैं मंचूरियन, बटर चिकन और निश्चित रूप से लाल और हरी चटनी के साथ वड़ा पाव.

मुंबई के अलावा, टॉप 10 में अन्य शहर हैं - पहले स्थान पर नेपल्स, उसके बाद जोहान्सबर्ग, लीमा, हो ची मिन्ह सिटी, बीजिंग, बैंकॉक, कुआलालंपुर, मुंबई, दुबई और पोर्टलैंड हैं. 

Advertisement

अपने सेलेक्शन के प्रोसेस के बारे में बताते हुए, टाइम आउट ने कहा कि यह लिस्ट लोकल लोगों और उनके शहर जो रेस्टोरेंट जाने वाले और बेस्ट प्राइज के डिशेज के बारे में पूछताछ करने के बाद बनाई गई थी. उनसे अपने शहर के फूड की क्वालिटी और अफोर्डेविलिटी दोनों के आधार पर रेटिंग देने के लिए भी कहा गया.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Trade और Grenade का क्या मेल? | NDTV Ground Report