Bengali-Special Chicken Curry: बंगाली खाने के शौकीन हैं तो जरूरी ट्राई करें मुरगिर झोल रेसिपी

Murgir Jhol Recipe: बंगाली व्यंजन निस्संदेह हमारे देश के कुछ सबसे रिच फूड प्रदान करते हैं! यह रिजनल व्यंजन खाने वाले के लिए एक अविश्वसनीय ट्रीट है. हम कोलकाता के डायनामिक स्ट्रीट फूड व्यू, डिसर्ट की डिलाइट रेंज और माउथवॉटरिंग करी के लिए पर्याप्त नहीं हैं.

Advertisement
Read Time: 11 mins

Murgir Jhol Recipe: बंगाली व्यंजन निस्संदेह हमारे देश के कुछ सबसे रिच फूड प्रदान करते हैं! यह रिजनल व्यंजन खाने वाले के लिए एक अविश्वसनीय ट्रीट है. हम कोलकाता के डायनामिक स्ट्रीट फूड व्यू, डिसर्ट की डिलाइट रेंज और माउथवॉटरिंग करी के लिए पर्याप्त नहीं हैं. हालांकि हम माछेर झोल, कसुंडी एग, मिष्टी दोई, और बहुत कुछ जैसे व्यंजनों से परिचित हैं, लेकिन खोजने के लिए और भी बहुत कुछ है. तो, आपको एक और स्वादिष्ट बंगाली रेसिपी से परिचित कराने के लिए, यहां हमारे पास मुरगिर झोल (बंगाली चिकन करी) की रेसिपी है. हम इंडियन को स्वादिष्ट, स्पाइसी चिकन करी खाना बहुत पसंद होता है. हम उनके गर्म और स्पाइसी टेस्ट की पूजा करते हैं! वास्तव में, हम इस बारे में बहस करते हैं कि फैमिली सेलिब्रेशन में लास्ट सर्व किसे मिलेगी. तो, बंगाल से चिकन करी के लिए एक नई रेसिपी ट्राई करना जरूरी है! 

इस रेसिपी में आपको केवल रोज़मर्रा के मसाले और हर्ब चाहिए. कुछ भी फैंसी की आवश्यकता नहीं है. साथ ही, दालचीनी, लौंग और इलायची के हार्टली फ्लेवर इसे एक गर्माहट देते हैं जो किसी भी दिन के लिए एकदम परफेक्ट है. इस रेसिपी में हमने आलू को और भी स्वादिष्ट बनाने के लिए इस्तेमाल किया है. एक बार जब यह पक जाए, तो इस स्वादिष्ट मुरगिर झोल को चावल और कटे हुए प्याज की प्लेट के साथ पेयर करें! तो, बिना किसी देरी के, आइए इस डिश की रेसिपी देखें!  

Chole Eating Benefits: छोले को डाइट में क्यों शामिल करना चाहिए? यहां जानें वो कारण

Bengali Chicken Curry: इस रेसिपी में आपको केवल रोज़मर्रा के मसाले और हर्ब चाहिए.

मुरगिर झोल रेसिपी- Murgir Jhol Recipe: 

सबसे पहले एक कढ़ाई लें और उसमें सरसों का तेल डालें. भीगी हुई लाल मिर्च, अदरक और लहसुन डालें. अब इसे तब तक पकाएं जब तक इसकी महक न चली जाए. तेज पत्ते, लौंग और प्याज़ डालें और पांच मिनट तक पकाएं. अब आलू डालें, इसके बाद, थोड़ा दही लें और उसमें लाल मिर्च पाउडर, दालचीनी, इलायची, काली मिर्च और नमक मिलाएं. इसे कढ़ाई में डालें और अच्छी तरह मिलाएं. चिकन के टुकड़ों को थोड़े से पानी के साथ डालें और उबाल आने दें. एक बार हो जाने के बाद, इसे बाहर निकालें और सर्व करें!  

Advertisement

Broccoli Recipes: ब्रोकली को डाइट में इन 4 तरीके से करें शामिल, मिलेंगे हैरान करने वाले फायदे

मुरगिर झोल की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: क्या मारा गया नसरल्लाह का उत्तराधिकारी हाशेम सफीद्दीन? | NDTV India