Beetroot Kebab: देखेंः हेल्दी और टेस्टी ब्रेकफास्ट के लिए झटपट कैसे बनाएं चुकंदर कबाब

Beetroot Kebab For Breakfast: दिन भर काम करते हुए, हम सभी को कुछ स्वादिष्ट खाने की इच्छा होती है. हम एक छोटा सा बाइट लेते हैं, यह सोचकर कि यह क्रेविंग को शांत करने के लिए पर्याप्त है और कुछ मिनट बाद हमने समोसे की एक पूरी प्लेट समाप्त कर ली है!

खास बातें

  • हम पूरे दिन हेल्दी स्नैक्स खाने का ऑप्शन चुन सकते हैं.
  • चुकंदर कबाब एक टेस्टी रेसिपी है.
  • चुकंदर कबाब को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Beetroot Kebab For Breakfast: दिन भर काम करते हुए, हम सभी को कुछ स्वादिष्ट खाने की इच्छा होती है. हमें घर में घूमने या लैपटॉप पर कुछ टाइप करने की आदत है. हम एक छोटा सा बाइट लेते हैं, यह सोचकर कि यह क्रेविंग को शांत करने के लिए पर्याप्त है और कुछ मिनट बाद हमने समोसे की एक पूरी प्लेट समाप्त कर ली है! जबकि हम स्नैक्स की क्रेविंग को रोक नहीं सकते हैं, हम पूरे दिन हेल्दी स्नैक्स (Healthy Snacks) खाने का ऑप्शन चुन सकते हैं. और अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जो सोचते हैं कि हेल्दी स्नैक्स टेस्टी नहीं हो सकते हैं, तो हमारे पास आपको गलत साबित करने के लिए बिल्कुल परफेक्ट रेसिपी है और यह चुकंदर कबाब है! इस चुकंदर कबाब (Beetroot Kebab) रेसिपी के साथ, आपको अपनी क्रेविंग को शांत करने के लिए गिल्ट महसूस नहीं करना पड़ेगा.

चुकंदर कई हेल्दी बेनिफिट्स से भरा हुआ है. यह सुपरफूड एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है और आयरन को बूस्ट करने के लिए जाना जाता है. डीके पब्लिशिंग की पुस्तक 'हीलिंग फूड्स' के अनुसार, "वे सख्त लग सकते हैं, लेकिन बीट एक नाजुक सब्जी है जिसमें एंटीऑक्सिडेंट का एक यूनिक ग्रुप होता है, जिसे बीटासायनिन के रूप में जाना जाता है. ये तत्व बीट्स को उनका स्ट्रॉन्ग कलर देते हैं और उनके सोर्स हैं आयुर्वेदिक लाभ, जिसमें लीवर, का समर्थन, ब्लड सर्कुलेशन में सुधार और ब्लड प्यूरीफाइंग करना शामिल है." 

0rph0pj

यह सुपरफूड एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है.

चुकंदर की टिक्की कैसे बनाएंः (How To Make Beetroot Tikki)

आपको पहले सामग्री तैयार करने की आवश्यकता होगी. चुकंदर को कद्दूकस कर लें, टोफू को मैश कर लें और अदरक-लहसुन का पेस्ट तैयार कर लें. एक बाउल में कद्दूकस किया हुआ चुकंदर, मैश किया हुआ टोफू, अदरक-लहसुन का पेस्ट, नमक, काली मिर्च पाउडर और अमचूर पाउडर डालकर अच्छी तरह मिला लें. मिक्स से राउंड साइज के कबाब बना लें, कबाब के बीच में एक बादाम रखें. कच्चे कबाब को क्रस्ड ओट्स में कोट कर लें. कबाब को गोल्डन ब्राउन होने तक शैलो फ्राई कर लें.

हैडर सेक्शन में चुकंदर कबाब की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी वीडियो देखें. 

प्रो टिप: आप इन बीटरूट कबाब को हेल्दी ऑप्शन के तौर पर फ्राई या बेक करके भी कर सकते हैं. 

इस क्रिस्पी और टेस्टी कबाब को पुदीना की चटनी या टॉमैटो कैचप के साथ सर्व करें. 

आसान लगता है, है ना? इन क्रिस्पी चुकंदर कबाब को घर पर बनाएं और मजे लें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Low Calorie Snacks: शाम की चाय के साथ बेस्ट पेयर बन सकते हैं ये लो कैलोरी स्नैक्स
Benefits Of Kinnow: सर्दियों में किन्नू खाने के कमाल के फायदे
Constipation Relief Foods: जानें कब्ज की समस्या से राहत पाने के लिए क्या खाएं और क्या नहीं
Malai Soya Chaap: टेस्टी स्टार्टर के लिए ट्राई करें मलाई सोया चाप रेसिपी