बालों को नेचुरली काला करने के लिए नारियल तेल में मिला कर लगा लें ये 3 चीजें, सफेद बाल फिर से हो सकते हैं काले

Coconut Oil For White Hair: अगर आप भी सफेद बालों की समस्या से परेशान हैं तो आप नारियल तेल में कुछ चीजों को मिला कर लगा सकते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Coconut Oil For Hair: सफेद बालों को काला करने में मददगार है नारियल तेल.

Coconut Oil For White Hair: आज के समय में ज्यादातर लोगों में बाल सफेद होने की समस्या देखी जा सकती है. कम उम्र में बालों का सफेद होना किसी को भी अच्छा नहीं लगता है. पहले के समय में बाल सफेद होने का मतलब उम्र बढ़ने से लगाया जाता था क्योंकि, एक उम्र के बाद ही बाल सफेद पड़ने लगते हैं. लेकिन आज की हमारी खराब लाइफस्टाइल और खान-पान भी बाल सफेद होने की वजह हैं. अगर आप भी सफेद बालों की समस्या से परेशान हैं तो आप नारियल तेल में कुछ चीजों को मिला कर लगा सकते हैं. नारियल तेल को स्किन और बालों के लिए काफी अच्छा माना जाता है. तो चलिए जानते हैं कि कैसे करें नारियल तेल का इस्तेमाल.

बालों को सफेद होने से बचाने के लिए ऐसे लगाएं नारियल तेल- How To Apply Coconut Oil For White Hair:

1. नारियल तेल और आंवला-

नारियल तेल और आंवला दोनों को ही बालों के लिए अच्छा माना जाता है. आंवले के छोटे-छोटे टुकड़े नारियल तेल में डालकर उबाल लें जब तक आंवले का रंग नहीं चला जाता. इसके बाद ठंडा होने के बाद इस तेल को सिर में लगाएं. आप इस तेल को स्टोर करके रख सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- लटकती तोंद को करना है अंदर तो इस हरी पत्ती की चाय का करें सेवन, जानें अन्य लाभ

Advertisement

2. नारियल तेल और कड़ी पत्ता-

कड़ी पत्ता न सिर्फ खाने के स्वाद बल्कि, बालों के लिए भी अच्छा माना जाता है. आपको नारियल के तेल में कुछ कड़ी पत्तों को काला होने तक उबालना है. अब इस तेल से रोज रात को मालिश करें और सुबह अपने बालों को धो लें. ऐसा करने से सफेद बालों से राहत मिल सकती है.

Advertisement

3. नारियल तेल और नींबू-

नींबू में मौजूद विटामिन सी बालों के विकास में मददगार है. बालों को काला करने के लिए आप नारियल तेल में नींबू का रस मिला कर लगा सकते हैं.

Advertisement

Monsoon में बीमारियों के संक्रमण से कैसे रहें सुरक्षित, बता रहे हैं हेल्थ एक्सपर्ट्स

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Diwali से पहले ही Delhi में खतरनाक लेवल पर AQI, हवा लगातार चौथे दिन 'खराब'