Bachpan Ki Yaadein: बेंगलुरु सुपरमार्केट के इस क्रिएटिव अप्रोच को देख आ जाएगी बचपन की याद...

Bengaluru Supermarket: बेंगलुरु का एक सुपरमार्केट हमारी 90 की यादों को जीवित रखने में सफल रहा है. हम सभी का बचपन कैंडी और चॉकलेट की यादों से भरा है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
B

यह कहना गलत नहीं होगा कि कैंडी और चॉकलेट बचपन का अल्टीमेट जॉय हैं. मीठे मैंगो बाइट और पोपिन्स से लेकर चबाने योग्य मेलोडी तक, हर डिश ने 90 के दशक के बच्चों के दिलों में एक स्पेशल स्थान रखा. ये पॉपुलर ब्रांड, जो कभी हमारी जेबें और स्कूल के लंचबॉक्स भरते थे, धीरे-धीरे स्टोर अलमारियों से गायब हो गए हैं, जिससे नए प्रोडक्ट के लिए रास्ता बन गया है. हालांकि 90 के दशक के कुछ डिश रिटेल दुकानों से गायब हो गए हैं, लेकिन बेंगलुरु का एक सुपरमार्केट हमारी यादों को जीवित रखने में सफल रहा है.
ये भी पढ़ें: Elderly Woman: लुधियाना के एक शख्स ने बुजुर्ग महिला से खरीदा फलों का पूरा स्टॉक, इंटरनेट पर हो रही...

एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर साझा की गई एक तस्वीर में, हम ग्लास डिस्प्ले में पुराने कैंडी रैपर देख सकते थे. कलेक्शन में किटकैट्स, एम एंड एम, स्निकर्स, फैंटम स्वीट सिगरेट कैंडीज और ट्विक्स बार जैसे ट्रीट शामिल थे. स्वीट ट्रीट के अलावा, इसमें पामोलिव साबुन, लिप्टन टी बैग्स और चिकलेट्स च्यूइंग गम जैसे ग्रॉसरी प्रोडक्ट भी शामिल थे जो हमें पुरानी यादों में ले जाते हैं. ट्वीट के कैप्शन में लिखा है, "यह इस सुपरमार्केट द्वारा पुरानी यादों को ताजा करने वाला लेकिन मार्केटिंग का एक बहुत ही प्यारा आइडिया था." एक नज़र यहां डालेंः 

Advertisement

ये भी पढ़ें: Dead Cockroach In Meal: ज़ोमैटो से ऑर्डर किए गए फूड में मिला कॉकरोच तो कंपनी ने दिया ऐसा जवाब...
बेंगलुरु का यह सुपरमार्केट न केवल पुरानी यादों की सैर कराता है, बल्कि तमिलनाडु की एक दुकान पुरानी यादों का एक्सपीरिएंस भी प्रदान करती है. तिरुनेलवेली जिले में स्थित, इस एरिया में एक दुकान 90 के दशक की याद दिलाने वाली कैंडी सर्व करने के लिए समर्पित है. यह दुकान "90 के दशक के बच्चों की कैंडी शॉप" के नाम से जानी जाती है. पलयांगोट्टई के एक लोकल निवासी द्वारा संचालित, यह पिछले दो वर्षों से आने वाले लोगों को प्रसन्न कर रहा है. स्टोर एक पॉपुलर डेस्टिनेशन बन गया है, जो सभी आयु वर्ग के लोगों को आकर्षित करता है. 90 के दशक के बच्चे और यहां तक ​​कि 2000 के दशक में पैदा हुए लोग भी इस दुकान पर आना पसंद करते हैं. 

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
US Presidential Debate: बहस से क्यों भागे डोनाल्ड ट्रंप? | Kamala Harris vs Donald Trump