Amla Juice For Skin: स्किन को बेदाग और ग्लोइंग बनाने के लिए आंवला जूस का करें सेवन

Amla Juice For Skin Care: आंवले के जूस को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता हैं, ये तो हम सभी जानते हैं लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि आंवले के जूस से स्किन को हेल्दी रखा जा सकता है. आंवले में विटामिन सी और विटामिन ए पाया जाता है जो स्किन के लिए अच्छे माने जाते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
Amla Juice For Skin: आंवले के जूस का सेवन कर आप अपनी स्किन को बेदाग और ग्लोइंग बना सकते हैं.

Amla Juice For Skin Care In Hindi:  आंवले के जूस को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता हैं, ये तो हम सभी जानते हैं लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि आंवले के जूस से स्किन को हेल्दी रखा जा सकता है. हां आपने बिल्कुल सही सुना. आंवले के जूस का सेवन कर आप अपनी स्किन को बेदाग और ग्लोइंग बना सकते हैं. आंवले को आयुर्वेद में औषधि के रूप में भी किया जाता है. आपको बता दें, कि आंवले में विटामिन सी, विटामिन ए, बी कॉम्‍प्‍लेक्‍स, पोटैशियम, कैल्शियम, मैग्नीशियम, आयरन, कार्बोहाइड्रेट, एंटी-ऑक्सीडेंट्स के गुण पाए जाते हैं. विटामिन सी और विटामिन ए को स्किन के लिए काफी अच्छा माना जाता है. डेली आंवले के जूस का सेवन कर स्किन को कई समस्याओं से दूर रख सकते हैं.

स्किन के लिए फायदेमंद है आंवले का जूसः

1. स्किन को बेदाग बनाने के लिएः

रोजाना आंवले के जूस का सेवन करने से स्किन को बेदाग बना सकते हैं. आपको बता दें कि आंवले में एक ऐसा एजेंट पाया जाता है, जो चेहरे के दाग धब्बे को आसानी से दूर करने में मदद कर सकता है. 

How To Prevent Pimples: पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

रोजाना आंवले के जूस का सेवन करने से स्किन को बेदाग बना सकते हैं.  

2. स्किन की सूजन कम करने के लिएः

कई बार स्किन में कुछ चीजों की कमी के कारण सूजन की समस्या हो जाती है. आंवले के जूस के सेवन से स्किन की सूजन को कम किया जा सकता है. क्योंकि आंवले के जूस में एंटी-इन्फ्लेमेटरी के गुण पाए जाते है, जो सूजन को दूर करने में मदद कर सकता है.

Advertisement

3. स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिएः

आंवले को विटामिन सी का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है. विटामिन सी की मात्रा अधिक होने की वजह से यह त्वचा में कोलेजन सेल को बढ़ाने में मदद करते हैं. जिससे स्किन को सॉफ्ट बनाया जा सकता है.

Advertisement

4. स्किन को झुर्रियों से बचाने के लिएः

त्वचा में झुर्रियों नजर आने लगे तो त्वचा की चमक और सुंदरता सब कम पड़ जाती है. त्वचा को झुर्रियों से बचाने के लिए आप आंवले के जूस का सेवन कर सकते हैं. आंवले में विटामिन सी पाया जाता है जो झुर्रियों से राहत दिलाने में मदद कर सकता है.

Advertisement

Asanas for Lungs, Breathing Problem | 5 योगासन जो फेफड़े बनाएंगे मजबूत

सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Raw Mango Recipes: मोटापा, पाचन और इम्यूनिटी के लिए कच्चे आम को इन 5 तरीकों से करें डाइट में शामिल
Milk Options For Diabetes: डायबिटीज के हैं मरीज तो इन तरीकों से करें दूध का सेवन, कंट्रोल होगा शुगर लेवल
High Protein Snack: प्रोटीन से भरपूर हेल्दी और टेस्टी ब्रेड चना बास्केट स्नैक्स
Sooji Gulab Jamun: शेफ रणवीर बरार ने शेयर की सूजी गुलाब जामुन की स्वादिष्ट रेसिपी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth: समर्थ ने दिव्यांग लोगों को सशक्त बनाया है: केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार