समय की है कमी तो दिल्ली स्टाइल आलू की सब्जी को करें ट्राई- Recipe Inside

Delhi-Style Aloo Ki Sabzi: अगर कोई एक सब्जी है जो कभी भी खराब नहीं होती है, तो वह है आलू. यह किचन में सबसे बहुमुखी वर्सटाइल सामग्री है और इसका उपयोग रेसिपीज का एक पूल तैयार करने के लिए किया जा सकता है.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins

Delhi-Style Aloo Ki Sabzi: अगर कोई एक सब्जी है जो कभी भी खराब नहीं होती है, तो वह है आलू. यह किचन में सबसे बहुमुखी वर्सटाइल सामग्री है और इसका उपयोग रेसिपीज का एक पूल तैयार करने के लिए किया जा सकता है. आलू फ्राई से लेकर मैश किए हुए आलू और बहुत कुछ- तलाशने के लिए रेसिपीज का एक पूल है. लेकिन, जो चीज हमारी लगातार पसंदीदा बनी हुई है वह है एक कटोरी आलू करी. उबले हुए आलू, मसालेदार करी में डुबोए गए, डिश इंडलजेंस को स्पेल कर देता है. इसे चावल, रोटी या पराठे के साथ सर्व करें और आप तैयार हैं! जो चीज हमें और भी आकर्षक लगती है वह यह है कि भारत भर के हर क्षेत्र में आलू करी बनाने की अपनी स्टाइल है. बंगाल में सदा आलू तोरकारी मिलेंगे, कश्मीर में दम आलू, फिर हमारे पास लखनवी आलू करी है और लिस्ट जारी है.

ऐसी ही एक आलू करी रेसिपी है जो दिल को छू लेने वाली है, वह है दिल्ली स्टाइल की आलू की सब्जी. आमतौर पर पूरी के साथ बनाई जाने वाली, यह आलू की सब्जी सरल, बिना झंझट के और बनाने में बहुत आसान है. आइए एक नजर डालते हैं दिल्ली स्टाइल की आलू की सब्जी रेसिपी पर. 

Sunflower Seeds Benefits: इस समय करें सूरजमुखी के बीज का सेवन, मिलेंगे हैरान करने वाले फायदे

दिल्ली स्टाइल आलू की सब्जी- How To Make Delhi-Style Aloo Ki Sabzi:

इस डिश को बनाने के लिए, हमें उबले हुए आलू, अदरक, हिंग, सौंफ और मेथी (भुना हुआ और दरदरा पिसा हुआ), धनिया पाउडर, हल्दी पाउडर, मिर्च पाउडर, नमक, अमचूर पाउडर, घी और फ्रेश कटा हरा धनिया चाहिए. 

Advertisement

Lemon For Blood Sugar: नींबू को डाइट में इन 5 तरीकों से करें शामिल कंट्रोल में रहेगा ब्लड शुगर लेवल

Advertisement

सबसे पहले उबले हुए आलू को मसल कर पीस लें. इसे एक तरफ रख दें. - अब घी गर्म करें, कुछ देर बाद हींग, सौंफ, मेथी और आलू डालें. आलू को अच्छे से भून लें. सुनिश्चित करें कि वे सभी घी के साथ अच्छी तरह से कोट हैं.

Advertisement

फिर सारे मसाले और नमक डालकर अच्छी तरह मिला लें. इसमें आलू को ढकने के लिए पर्याप्त पानी डालें. अब थोडा़ सा अमचूर पाउडर डाल कर सब्जी को अच्छे से पका लें. लास्ट में इसे 10-15 मिनट तक उबालें और गरमागरम सर्व करें, सुनिश्चित करें कि आप सब्जी को सर्व करने से पहले कटे हुए हरे धनिये से गार्निश करें.

Advertisement

दिल्ली-स्टाइल आलू की सब्जी की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.
 

Featured Video Of The Day
जब यूपी में टमाटर के लिए लगी "Z+ सिक्योरिटी'