आज क्या बनाऊं: सुबह का नाश्ता हो या शाम की चाय के लिए बिल्कुल परफेक्ट है सब्जियों से भरा पोहा चीला, नोट कर लें रेसिपी मिनटों में बनकर होगी तैयार

Aaj kya Banau: अगर आप भी सुबह और शाम की चाय के साथ कुछ टेस्टी और हेल्दी खाना चाहते हैं तो ये पोहा चीला इसके लिए बिल्कुल परफेक्ट है. आप नोट कर लें रेसिपी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Aaj Kya Banau: सुबह का नाश्ता हो या फिर शाम की चाय के साथ कुछ लाइट खाने का मन कर रहा है तो आप पोहे का चीला बनाकर खा सकते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर पोहे से चीला कैसे बन सकता है तो हम आपको बता दें कि हां! आप पोहे से भी टेस्टी और हेल्दी चीला बना सकते हैं. अगर आपने कभी ये चीला नहीं बनाया है तो यहां देखें इसकी रेसिपी.

पोहा चीला बनाने की रेसिपी ( Poha Chila Recipe)

आज क्या बनाऊं: आपके घर में भी बैंगन का नाम सुनकर लोग बनाते हैं मुंह तो एक बार ट्राई करें हैंदराबादी बैंगन सालन

सामग्री

  1. पोहा – 1 कप
  2. आधा कप चावल का आटा
  3. 2 बड़े चम्मच दही
  4. 1 कटा हुआ टमाटर
  5. 1 कटा हुआ प्याज
  6. नमक स्वाद अनुसार
  7. हरी मिर्च कटी हुई
  8. हरा धनिया कटा हुआ
  9. आधा चम्मच लाल मिर्च पाउडर
  10. चुटकी भर हल्दी
  11. आधा चम्मच जीरा पाउडर
  12. आधा चम्मच धनिया पाउडर
  13. तेल ग्रीसिंग के लिए

रेसिपी

  • पोहा चीला बनाने के लिए सबसे पहले पोहे को धोकर रख लें. इसके बाद पोहे को मिक्सर में डालें और आधा कप पानी डालकर अच्छे से पीस लें. अब इस पेस्ट को एक बाउल में निकालें, उसमें आधा कप चावल का आटा और 2 चम्मच दही मिलाएं. आपको बैटर की कंसिस्टेंसी गाढ़ी रखनी है. इस पेस्ट को रेस्ट होने के लिए रख दें. 
  • इसके बाद आप सभी सब्जियों को बारीक काट लें ( आप अपनी पसंदीदा सब्जियों को ले सकते हैं). अब इन सब्जियों को पोहे के बैटर में डालें. इसके साथ इसमें हरी मिर्च, हरा धनिया, लाल मिर्च पाउजर, नमक, हल्दी, जीरा पाउडर, धनिया पाउडर और नमक डाल कर अच्छे से मिक्स कर के बैटर को रेस्ट होने के लिए रख दें. 
  • कुछ देर बाद तवे को गर्म करें. उसमें तेल लगाएं और बैटर को अच्छी तरह से फैला लें. गैस का फ्लेम मीडियम रखें और 2 मिनट बाद चिला को पलटें। दोनों तरफ से जब चीला ब्राउन हो जाये तो हल्का ऑइल लगाकार ग्रीस करें और फिर गैस बंद कर दें. आपका टेस्टी पोहा चीला बनकर तैयार है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Delhi New CM: दिल्ली CM बनने के बाद Atishi के सामने आएंगी 5 चुनौती, कैसे करेंगी उन्हें पार?