आज खाने में क्या बनाऊं: मानसून के मौसम में कुछ चटपटा खाने का मन है तो ट्राई करें समोसा चाट, नोट कर लें रेसिपी

आज खाने में क्या बनाऊं: मानसून के सीजन में नॉर्मल खाने से हटकर कुछ बनाने की सोच रहे हैं तो ये रेसिपी बिल्कुल परफेक्ट है. कुरकुरे समोसे के साथ मसालेदार छोले, चटनी आपकी शाम को बेहतरीन बनाने के लिए बिल्कुल परफेक्ट है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

आज खाने में क्या बनाऊं: मानसून का मौसम आ गया है और यह समय है जब आपका मन कुछ चटपटा और मजेदार खाने का करता है. या फिर रात के समय का खाना हो या फिर चाय के साथ अपने पसंदीदा स्नैक्स का लुत्फ़ उठाना. लोग कुछ तीखे स्वाद वाले स्नैक्स की तलाश में रहते हैं. बेशक आप पकौड़े, वड़ा पाव, मठरी या ब्रेड पकौड़े खा सकते हैं. लेकिन सच तो यह है कि कुरकुरे, परतदार समोसे के आगे ये सब थोड़े फीके पड़ जाते हैं.  यह हमेशा से पसंदीदा स्नैक मसालेदार और मीठी चटनी के साथ परफ़ेक्ट लगता है. आप इसे हर जगह पा सकते हैं, स्ट्रीट स्टॉल से लेकर फैंसी रेस्टोरेंट तक. और जबकि क्लासिक आलू की फिलिंग बढ़िया है, आप समोसे में मटर, पनीर, नूडल्स या मूंग दाल भी भर सकते हैं.

लेकिन रुकिए, और भी बहुत कुछ है! आप समोसे को मज़ेदार तरीके से मुंह में पानी लाने वाली चाट में भी बदल सकते हैं.  यह रेसिपी आपकी मानसून की लालसा को संतुष्ट करने के लिए एकदम सही है. आम तौर पर, चाट दही, चटनी और मसालों के साथ बनाई जाती है. लेकिन हम छोले की करी के साथ भी आप इसको बना सकते हैं, जो समोसा चाट को अगले लेवल पर ले जाती है. क्या आप रेसिपी जानने के लिए तैयार हैं? आइए जानते हैं कि आप ये टेस्टी समोसा चाट कैसे बना सकते हैं:

समोसा चाट रेसिपी | समोसा चाट कैसे बनाएँ

दो समोसे लें, उन्हें तोड़ें और एक प्लेट पर फैलाएँ.
ऊपर से थोड़ी छोले की करी डालें, फिर उसके ऊपर थोड़ी पापड़ी डालें.
कटा हुआ प्याज और हरी मिर्च छिड़कें.
मीठी और हरी चटनी उदारता से छिड़कें.
ऊपर से सेव, नींबू का रस निचोड़ें और चाट मसाला डालें.
आप चाहें तो दही भी डाल सकते हैं - यह पूरी तरह से आप पर डिपेंड करता है. तो अगली बार जब आप मानसून के समय आप समोसे बनाएँ या खरीदें, तो इस लाजवाब चाट को ज़रूर आज़माएँ.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Himachal Pradesh में Masjid में अवैध निर्माण का सच जानिए NDTV की स्पेशल ग्राउंड रिपोर्ट में