आज खाने में क्या बनाऊं: लंच में बनाना है कुछ सिंपल और टेस्टी तो 5 मिनट में बनाएं ये टेस्टी भूटानी डिश एमा दात्शी

आज खाने में क्या बनाऊं: अगर आपको भी हर रोज यही टेंशन रहती है कि खाने में क्या बनाऊं तो आज हम आपको इस सीरीज में बताएंगे एक ऐसी रेसिपी जो फेमस एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को बेहद पसंद है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
5

आज खाने में क्या बनाऊं: अगर आपको भी हर रोज यही टेंशन रहती है कि खाने में क्या बनाऊं तो आज हम आपको इस सीरीज में बताएंगे एक ऐसी रेसिपी जो फेमस एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को बेहद पसंद है. ये एक भूटानी डिश है जिसे चीली, चीज के साथ बनाया जाता है और इसे चावल के साथ खाते हैं. स्पाइसी चिल्ली और चीज़ से बना यह ट्रेडिशनल भूटानी डिश, एक्ट्रेस के दिल में अपनी जगह बना चुका है, जिसे वह "स्वादिष्ट और आकर्षक" बताती है. आइए एमा दात्शी डिश को कैसे बनाना है जानते हैं यहां. 

एमा दात्शी बनाने के लिए सामग्री

  1. चीज स्लाइस
  2. गार्लिक 
  3. हरी मिर्च 
  4. पानी 

आज क्या बनाऊं: नाश्ते में खाना है कुछ टेस्टी और हेल्दी तो मिनटों में बनाएं एवोकाडो टोस्ट, नोट कर लें रेसिपी

एमा दात्शी बनाने की विधि 

इसे बनाने के लिए सबसे पहले 2 क्लोव गार्लिक को बारीक काट लें. अब 4-5 हरि मिर्च को बीच से काट कर लंबा-लंबा काट लें. अब आपको एक नॉन स्टिक पैन लेना है. इसमें थोड़ा सा ऑयल डालना है और इसमें लहसुन और हरी मिर्च को डालकर हल्का सा फ्राई कर लें. इसके बाद इसमें 2 चीज स्लाइस डालें और थोड़ा सा पानी डालकर ढ़क कर रख दें. जब चीज मेल्ट हो जाए तो इसको अच्छे से मिक्स कर लें. अब चावल के साथ इसे मिलाकर खाएं. ये दिखने में जितना टेस्टी है खाने में भी उतना ही अच्छा है. 

Advertisement

Cervical Cancer से बचने का कारगर तरीका है HPV Vaccine, जानिए किसे और कब लेना चाहिए HPV वैक्सीन

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation: कल इस्तीफा देंगे Kejriwal, सुबह विधायक दल की बैठक में लगेगी नए CM पर मुहर