सालभर में एक ग्राहक ने ऑर्डर कर डाली 6 लाख की इडली, दुनिया के टॉप 3 शहर जहां सबसे ज्यादा ऑर्डर की जाती है इडली

30 मार्च, 2022 से 25 मार्च, 2023 के बीच किए गए एनालिसिस ने इस साउथ इंडियन डिश (South Indian Dish) की लोकप्रियता के बारे में बहुत सी आकर्षक जानकारी से रूबरू करवाया की.

Advertisement
Read Time: 24 mins
इडली ऑर्डर करने का सबसे लोकप्रिय समय सुबह 8 बजे से 10 बजे के बीच रहा.

इडली, चावल और फर्मेंटेड दाल से बना एक मॉर्निंग ब्रेकफास्ट (Morning Breakfast) है और साउथ इंडिया में सबसे लोकप्रिय है. हालांकि अब कॉन्सेंप्ट बदल गया है, लेकिन इसकी लोकप्रियता कभी कमजोर नहीं हुई है और इसे हर जगह पसंद किया जाता है. गुरुवार (30 मार्च) को फूड डिलीवरी ऐप स्विगी ने विश्व इडली दिवस के अवसर पर अपना एनालिसिस जारी किया, जिसमें कहा गया कि स्विगी ने पिछले 12 महीनों में 33 मिलियन प्लेट इडली (Idli) की डिलीवरी की है, जो कस्टमर के बीच इस डिश की अपार लोकप्रियता को दर्शाता है. 30 मार्च, 2022 से 25 मार्च, 2023 के बीच किए गए एनालिसिस ने इस साउथ इंडियन डिश की लोकप्रियता के बारे में बहुत सी आकर्षक जानकारी से रूबरू करवाया की.

बच्चे करें कुछ डिफ्रेंट खाने की डिमांड तो उन्हें बनाकर खिलाएं ये मार्शमैलो ब्राउनी, फटाफट नोट करें रेसिपी

दुनिया के टॉप तीन शहर जहां इडली का सबसे अधिक ऑर्डर दिया जाता है, वे हैं बैंगलोर, हैदराबाद और चेन्नई. दिल्ली, कोलकाता, कोच्चि, मुंबई, कोयम्बटूर, पुणे और अन्य शहरों में भी इसको खूब पसंद किया जाता है.

Advertisement

"एक साल में 6 लाख की इडली": एक यूजर ने 8000 से ज्यादा प्लेट्स का ऑर्डर दिया

हैदराबाद के एक अकेले स्विगी यूजर्स ने पिछले साल सबसे ज्यादा इडली का ऑर्डर दिया, इस साउथ इंडियन डिश पर 6 लाख रुपये खर्च किए. इस यूजर ने 8,428 प्लेट इडली का ऑर्डर दिया है, जिसमें बैंगलोर और चेन्नई जैसे शहरों में यात्रा करते समय दोस्तों और परिवार के लिए दिए गए ऑर्डर शामिल हैं.

Advertisement

घर पर आसानी से बनाएं बाजार जैसा तंदूरी चिकन सैंडविच, यहां देखें आसान रेसिपी

एनालिसिस से यह भी पता चला कि इडली ऑर्डर करने का समय सुबह 8 बजे से 10 बजे के बीच है, चेन्नई, हैदराबाद, बैंगलोर, कोयम्बटूर और मुंबई के यूजर्स भी डिनर के समय इडली ऑर्डर करते हैं.

Advertisement

बैंगलोर में लोकप्रिय रवा इडली

सादी इडली सभी शहरों में सबसे लोकप्रिय है. रवा इडली किसी भी अन्य शहर की तुलना में बैंगलोर में अधिक लोकप्रिय है, जबकि घी/नी करम पोडी इडली तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के शहरों में लोकप्रिय है. थट्टे इडली और मिनी इडली भी सभी शहरों के इडली ऑर्डर में नियमित रूप से शामिल हैं.

Advertisement

किचन में रखी इन 2 चीजों से मिनटों में साफ करें गैस बर्नर, फिर से हो जाएगा नए जैसा

मसाला डोसा के बाद सबसे ज्यादा ऑर्डर इडली के

एनालिसिस से यह भी पता चलता है कि मसाला डोसा के बाद इडली स्विगी पर दूसरा सबसे अधिक ऑर्डर किया जाने वाला ब्रेकफास्ट आइटम है. स्विगी ने यह भी पाया कि ग्राहक इडली के साथ सांभर, नारियल की चटनी, करमपुरी, मेदु वेद, सागू, घी, लाल चटनी, जैन सांभर, चाय और कॉफी जैसे अन्य डिश ऑर्डर करते हैं.

टॉप 5 रेस्तरां जो अपनी इडली के लिए लोकप्रिय हैं, वे हैं बैंगलोर और चेन्नई में A2B-अड्यार आनंद भवन, हैदराबाद में वरलक्ष्मी टिफिन्स, चेन्नई में संगीता वेज रेस्तरां और हैदराबाद में उडिपी का उपहार.

Featured Video Of The Day
Kargil में शहीद हुए थे लांस नायक Rajendra Yadav,पत्नी ने बताया जाते वक्त कहा बच्चे को सेना में भेजना