भाई दूज के मौके पर भाई के लिए बनाएं स्पेशल ब्राउनी प्रीमिक्स, शेफ ने बताई सीक्रेट रेसिपी

जब भी आपका ब्राउनी खाने का मन हो तो एक कटोरे में एक कप प्रीमिक्स लें और उसमें पिघला हुआ मक्खन और गर्म पानी डालें और आपकी टेस्टी ब्राउनी बनकर तैयार है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

भाई दूज का जश्न बस आने ही वाला है और हम भाई-बहनों के लिए इस दिन को खास बनाने की आखिरी समय की तैयारियों में व्यस्त हैं. मिठाइयों से लेकर इस दिन खाने का मेनू तैयार करने तक, इस तरह की कई तैयारियां हैं जिसमें आप बिजी रहते हैं. इसमें आपकी मदद करने के लिए, हमारे पास एक नुस्खा है जो आपके भाई-बहन के लिए दिन को और भी खास बना सकता है. यहां एक ब्राउनी प्रीमिक्स रेसिपी है जिसे आप केवल पांच मिनट में एक मीठी डिश बनाने के लिए अपने पास रख सकते हैं. आपने हमारी बात सुनी. यह होममेड ब्राउनी प्रीमिक्स रेसिपी किसी और ने नहीं बल्कि सेलिब्रिटी शेफ संजीव कपूर ने शेयर की है. उन्होंने इंस्टाग्राम पर ब्राउनी प्रीमिक्स बनाने का एक वीडियो शेयर किया है.

घर पर ब्राउनी प्रीमिक्स कैसे बनाएं:

इसे बनाना बहुत ही सरल है! एक सूखे कटोरे में, पिसी चीनी, मैदा, कोको पाउडर, दूध पाउडर, कटे हुए अखरोट और चॉकलेट चिप्स डालें. सभी चीजों को स्पैटुला से अच्छी तरह मिला लें. इसमें बेकिंग सोडा और बेकिंग पाउडर डालकर अच्छी तरह मिला लें.

अब आपको बस इतना करना है कि इस ब्राउनी प्रीमिक्स को एक एयर-टाइट कंटेनर में स्टोर करें और सूखी और ठंडी जगह पर रखें.

Advertisement

ब्राउनी प्रीमिक्स से ब्राउनी कैसे बनाएं:

जब भी आपका ब्राउनी खाने का मन हो तो एक कटोरे में एक कप प्रीमिक्स लें और उसमें पिघला हुआ मक्खन और गर्म पानी डालें. एक रेशमी, चिकना बैटर तैयार करने के लिए सभी चीजों को अच्छी तरह मिलाएं. इसे माइक्रोवेव ओवन में डालें और बेक करें.

Advertisement

आखिर में, ब्राउनी को टुकड़ों में काट लें, ऊपर से थोड़ी चीनी डालें और गरमागरम परोसें.

बोनस टिप: इस भाई दूज के लिए, मिठाई के लिए सामान्य मिठाई को छोड़कर घर का बना ब्राउनी संडे परोसें. बस किनारों पर वेनिला आइसक्रीम का एक स्कूप डालें, ऊपर से गर्म चॉकलेट और नट्स डालें और सर्व करें.

Advertisement

यहां देखें रेसिपी वीडियो:

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Trade और Grenade का क्या मेल? | NDTV Ground Report