एक ही तरह की लस्सी पी कर हो गए हैं बोर तो इन 5 रिफ्रेशिंग लस्सी ड्रिंक को जरूर करें ट्राई, हेल्थ और टेस्ट का परफेक्ट बैलेंस

5 Indian Lassi Recipe: इस गर्मी लस्सी से बनने वाली इन 5 रिफ्रेशिंग ड्रिंक को करें ट्राई. स्वाद और सेहत का परफेक्ट बैलेंस.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Lassi Variations: लस्सी से बनाएं ये 5 ड्रिंक्स.

5 Lassi Drinks For Summer:  गर्मियों में हेल्दी ड्रिंक का सेवन सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. हम सभी गर्मी में ठंडे और रिफ्रेशिंग ड्रिंक का सेवन करना पसंद करते हैं. अगर आप भी एक ही तरह का ड्रिंक पीकर बोर हो गए हैं तो हमने आपको कवर किया है. आज हम आपको छाछ से बनने वाले स्वादिष्ट और हेल्दी ड्रिंक्स के बारे में बता रहे हैं जो आपकी सेहत और स्वाद को बैलेंस करने में मददगार हैं. लस्सी छाछ, दही से तैयार की जाती है. छाछ पूरे दही को मथकर मक्खन बनाने का बचा हुआ प्रोडक्ट है. इसमें आप अपनी पसंद के फलों का इस्तेमाल कर सकते हैं. छाछ में प्रोटीन, कैल्शियम, पोटैशियम और विटामिन बी12, राइबोफ्लेविन जैसे गुण पाए जाते हैं जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मददगार हैं.

छाछ से बनाएं ये 5 टेस्टी और हेल्दी ड्रिंक- (5 Best Chach Drink For Summer)

1. मैंगो लस्सी-

गर्मियों के मौसम में आने वाले फ्रेश आम से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं. दही के साथ आम, बर्फ, चीनी और सूखा पुदीना मिला कर मैंगो लस्सी को तैयार करते हैं. 

ये भी पढ़ें- दूध में मिला लें किचन में मौजूद ये एक चीज, चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करने में मिल सकती है मदद 

Advertisement

2. स्ट्रॉबेरी लस्सी-

स्ट्रॉबेरी स्वाद और सेहत के गुणों से भरा फल है. स्ट्रॉबेरी को कई तरह की रेसिपीज में गार्निश करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. स्ट्रॉबेरी की प्यूरी में दही, चीनी और बर्फ को ब्लेंड कर इसे तैयार किया जाता है. 

Advertisement

3. चीकू लस्सी-

चीकू एक स्वादिष्ट फल है. अगर आप इस गर्मी चीकू से कुछ रिफ्रेशिंग बनाना चाहते हैं तो आप चीकू को दही, दूध, इलाइची और शहद में मिलाकर चीकू लस्सी बना सकते हैं.

Advertisement

4. बनाना लस्सी-

दही, केले और अखरोट को मिलाकर इसे तैयार किया जाता है. आप इसमें चीनी की जगह शहद का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. ये एक हेल्दी ड्रिंक है.

Advertisement

5. नमकीन लस्सी-

गर्मियों के मौसम में अगर आप मीठी लस्सी नहीं पीना चाहते हैं तो आप सेंधा नमक का इस्तेमाल कर नमकीन लस्सी बना सकते हैं.

Health Benefits of Bananas: एक दिन में कितने केले खाने चाहिए? केला खाने के फायदे

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Samarth: Tarun Garg ने Hyundai द्वारा समर्थ के लिए रोडमैप तैयार किया