Happy Valentine's Day 2022: वैलेंटाइन डे पर पार्टनर के लिए कर रहे हैं डिनर प्लान तो इन रेसिपीज को करें शामिल

Happy Valentine's Day 2022: आज वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) है. लंबे इंतजार के बाद आखिर में आता है वैलेंटाइन डे. वैलेंटाइन डे पर आप अपने स्पेशल वन के लिए डिनर में इन रेसिपीज को बना सकते हैं.

Happy Valentine's Day 2022: वैलेंटाइन डे पर पार्टनर के लिए कर रहे हैं डिनर प्लान तो इन रेसिपीज को करें शामिल

Valentine's Day 2022: वैलेंटाइन डे पर लोग अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए उन्हें गिफ्ट्स देते हैं.

Happy Valentine's Day 2022: आज वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) है. हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. यानी प्‍यार, प्रेम और मोहब्‍बत की इबादत का दिन. यही वो दिन है जिसका इंतजार प्रेमी जोड़े साल भर करते हैं. हफ्ते भर मनाए जाने वाले प्यार के दिनों का ये आखिरी दिन होता है. जिसे वैलेंटाइन्स डे कहा जाता है. इसी दिन आप अपने प्यार का इजहार करके सामने वाले व्यक्ति को अपना बना सकते हैं. वैसे प्यार की कोई भाषा नहीं होती, लेकिन कई बार इसे शब्दों में पिरोना बेहद जरूरी हो जाता है. और आज के दिन आप अपने दिल की हर बात अपने पार्टनर को कह के अपना बना सकते हैं. वैलेंटाइन डे पर लोग अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए उन्हें गिफ्ट्स देते हैं और उन्हें सरप्राइज भी देते हैं. आज आप अपने पार्टनर के लिए डिनर में इन डिशेज को बना के सरप्राइज दे सकते हैं. 

वैलेंटाइन डे स्पेशल डिनर रेसिपीजः (Valentine's Day Special Dinner Recipes)

आज वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) है. लंबे इंतजार के बाद आखिर में आता है वैलेंटाइन डे. वैलेंटाइन डे पर हर कोई अपने स्पेशल वन के साथ क्वलिटी टाइम बिताना पसंद करता है. आप भी अपने स्पेशल वन के साथ समय बिताएं और डिनर में इन रेसिपीज के साथ करें अपने प्यार का इजहार. 

nhb34p68

1. पालक पनीर-

पालक पनीर डिनर के लिए एक पॉपुलर सब्जी में से एक है. पालक और पनीर दोनों को खाने के अपने ही फायदे हैं. पालक की ग्रेवी तैयार कर उनमें पनीर के टुकड़ों को डालकर तैयार की गई यह डिश बहुत ही स्वादिष्ट होती है. इसे आप रोटी, नान या परांठे के साथ खा सकते हैं.

2. राइसलेस चिकन बिरयानी-
 
अगर आप चिकन खाने के शौकीन हैं तो इस डिश को डिनर में शामिल कर सकते हैं. इसमें चावल का बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं किया जाता. जी हां, इस स्वादिष्ट चिकन बिरयानी में चावल की जगह वर्मिसेली का इस्तेमाल किया जाता है. इस बिरयानी में मालाबार काली मिर्च, इलाइची, लौंग और लाल मिर्च डाली जाती है. ये सभी मसाले इस बिरयानी के स्वाद को और भी बढ़ा देते हैं.

3. लो फैट बटर चिकन-

अगर आप सेहत को लेकर जागरूक हैं और ज्यादा फैटी खाना पसंद नहीं करते हैं. तो आप इस लो फैट बटर चिकन को खा सकते हैं. यह खाने में टेस्टी ही नहीं, बल्कि बनाने में आसान भी है. बिना बटर का फ्लेवर आपको इसका फैन बना देगा. चिकन को फ्राई करके उसमें प्याज़, टमाटर और दही का पेस्ट मिलाने के अलावा कई तरह के मसाले के साथ इसे पकाया जाता है. 

पीरियड में यौन संबंध बनाना ठीक या ग़लत... Expert Explain

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.