"जल्द लाएंगे यूनिफॉर्म सिविल कोड, तैयार हो रहा है ड्राफ्ट": उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी

अमर उजाला के ख़ास कार्यक्रम संवाद उत्तराखंड: स्वर्णिम शताब्दी की ओर में राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शिरकत की. इस दौरान उत्तराखंड सीएम ने एनडीटीवी की सहयोगी निधि कुलपति के साथ कई मुद्दों पर खुलकर बात की.

Advertisement
Read Time: 3 mins

उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी

अमर उजाला के ख़ास कार्यक्रम संवाद उत्तराखंड: स्वर्णिम शताब्दी की ओर में राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शिरकत की. इस दौरान उत्तराखंड सीएम ने एनडीटीवी की सहयोगी निधि कुलपति के साथ कई मुद्दों पर खुलकर बात की.

उत्तराखंड सीएम की कही दस बड़ी बातें
  1. देवभूमि यानि उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उमर उजाला के संवाद उत्तराखंड कार्यक्रम में कहा कि पीएम का उत्तराखंड की धरती से खास लगाव रहा है.
  2. संवाद उत्तराखंड कार्यक्रम में राज्य के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने साथ ही कहा कि संविधान कहता है UCC लागू होना चाहिए. जल्द लाएंगे यूनिफॉर्म सिविल कोड, फिलहाल तैयार हो रहा है ड्राफ्ट.
  3. उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि अच्छा प्रशासन देने की हमारी सामने चुनौती हैं और इन्हीं चुनौतियों पर पार पाते हुए आगे बढ़ रहे हैं.
  4. पुष्कर सिंह धामी ने जाम की स्थिति पर कहा कि उत्तराखंड आने का आकर्षण बढ़ा है. चार धाम यात्रा में मौसम खराब के बावजूद लोग पहुंच रहे हैं. बढ़ती हुई भीड़ से जाम भी बढ़ रहा है.
  5. उत्तराखंड सीएम ने कहा कि शुक्रवार के दिन देहरादून से मुजप्फरनगर तक जाम होता है क्योंकि शुक्रवार को लोग पर्यटक आ जाते हैं. इसलिए भी राज्य के कई शहरों में जाम बढ़ गया है.
  6. उत्तराखंड में जाम की समस्या से निपटने के लिए सीएम ने बताया कि दिल्ली-देहरादून एलिविटेड रोड जल्द बनेगा, इसके लिए राज्य में कई जगहों पर सड़क बनाने का काम चल रहा है.
  7. उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य में ट्रैफिक इसलिए बढ़ रहा है क्योंकि पर्यटकों की संख्या काफी ज्यादा है. सड़क निर्माण जारी है और ट्रैफिक पर काबू पाएंगे.
  8. अतिक्रमण की समस्या पर बात करते हुए उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि 2200 एकड़ भूमि पर हुए अतिक्रमण को हटाया गया और अतिक्रमण की ये कार्रवाई अब लगातार जारी रहेगी.
  9. देवभूमि के सीएम ने साथ ही ये भी कहा कि सड़क निर्माण क्षेत्र में बहुत काम हो रहा है. उत्तराखंड आने का लोगों का आकर्षण बढ़ा है, 10 लाख लोगों ने केदारनाथ के दर्शन कर लिए.
  10. उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने संवाद उत्तराखंड कार्यक्रम में ये भी कहा कि सावन के महीने में साल 2022 में 4 करोड़ लोगों की कांवड़ यात्रा हुई.