मैं ज्योतिषी तो नहीं, लेकिन जल्द गिरफ्तारी होगी : शाइस्ता और गुड्डू मुस्लिम पर STF चीफ अमिताभ यश, खास बातें

लखनऊ में NDTV के कॉन्क्लेव- 'उम्मीदों का प्रदेश, उत्तर प्रदेश' में यूपी एसटीएफ के चीफ अमिताभ यश ने कहा, एसटीएफ ने पिछले 25 सालों में बहुत काम किया, बुंदेलखंड में डकैतों का सफाया हुआ

Advertisement
Read Time: 3 mins

उत्तर प्रदेश एसटीएफ के चीफ अमिताभ यश ने NDTV के कॉनक्लेव में सवालों के जवाब दिए.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में NDTV के कॉन्क्लेव- 'उम्मीदों का प्रदेश, उत्तर प्रदेश' में यूपी के जाने माने नेताओं सहित अलग-अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञों ने हिस्सा लिया. तीसरे सत्र में उत्तर प्रदेश के एसटीएफ (STF) चीफ अमिताभ यश ने कहा कि, उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने पिछले 25 सालों में बहुत काम किया है. बुंदेलखंड में डकैतों का सफाया हुआ, किडनैपिंग को खत्म करने में एसटीएफ का बड़ा योगदान है. नारकोटिक्स, आर्म्स स्मगल करने वालों पर करवाई की गई है. अब अलग रणनीति के तहत कार्रवाई होती है.

  1. स्पेशल टास्क फोर्स के प्रमुख अमिताभ यश ने राज्य में कानून व्यवस्था, अपराध ग्राफ और एनकाउंटर सहित कई सवालों के जवाब दिए. उन्होंने कहा कि एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश में अपहरण गिरोह का खात्मा किया है.
  2. अमिताभ यश ने कहा कि एसटीएफ ने पिछले 25 सालों में बहुत काम किया है. बुंदेलखंड में डकैतों का सफाया, किडनैपिंग को खत्म करने में एसटीएफ का बड़ा योगदान है. हमने नॉरकोटिक्स और आर्म्स स्मगल करने वालों पर कार्रवाई की है. अब अपराधियों के खिलाफ अलग रणनीति के तहत करवाई होती है.
  3. उत्तर प्रदेश एसटीएफ के चीफ ने कहा कि, मैं किसी के लिए खतरा नहीं हूं. हां एसटीएफ अपराधियों के लिए जरूर खतरा है, उन्हें कानून से खतरा है, अपनी करतूतों से खतरा है.
  4. अमिताभ यश ने एक सवाल पर कहा कि, फेक एनकाउंटर होते हैं या नहीं, इस पर कोई कमेंट नहीं, लेकिन एसटीएफ फेक एनकाउंटर नहीं करती है.
  5. अमिताभ यश ने कहा कि एनकाउंटर की जो घटना हुई वह नेचुरल घटना थी. जो भी अपराधी हैं उन पर कार्रवाई होती है. उन्होंने कहा कि हमेशा फूलों का हार नहीं होता, कभी सिर्फ हार भी होती है.
  6. माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता और गुड्डू मुस्लिम की गिरफ्तारी नहीं होने के संबंध में पूछे गए सवाल पर अमिताभ यश ने कहा कि, मैं ज्योतिषी तो हूं नहीं, लेकिन इन दोनों की जल्द गिरफ्तारी होगी.
  7. अमिताभ यश ने कहा कि, हमने यूपी से डकैतों को उखाड़ फेंका. यहां पहले बड़ी किडनैपिंग इंडस्ट्री थी. STF ने किडनैपिंग इंडस्ट्री को ख़त्म किया. STF ने 25 सालों में बहुत काम किया. यूपी की कानून-व्यवस्था में STF का योगदान है. 
  8. उन्होंने कहा कि, संगठित अपराध पर STF ने कार्रवाई की. STF को हमेशा काम करने की छूट मिली है. माफियाओं को कानून से खतरा है. असद ने फायरिंग की. वह क्रॉस फायरिंग में ढेर हुआ. STF फेक एनकाउंटर नहीं करती है. 
  9. अमिताभ यश ने कहा कि, अपराधियों का खौफ बहुत ज्यादा रहा है. हर अपराध के लिए मुकदमा लिखा जाएगा. अपराधियों ने उमेशपाल की हत्या कर दी. उत्तर प्रदेश की क्राइम मुक्त बनाना है.
  10. उन्होंने कहा कि, शाइस्ता की गिरफ्तारी के लिए कोशिश जारी है. उम्मीद है शाइस्ता परवीन जल्द गिरफ़्तार होगी. गुड्डू मुस्लिम की भी जल्द गिरफ्तारी होगी. माफियाओं को कर्मों की सजा जल्द मिलेगी.
Topics mentioned in this article