करोड़पति महाठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ी 5 बातें

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को प्रवर्तन निदेशालय (ED)  ने आरोपी बनाया है. महाठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ ₹ 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच ED कर रहा है और इसी सिलसिले में जैकलीन को आरोपी बनाया गया है. दिल्ली पुलिस ने सुकेश चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया था. आजकल सुकेश तिहाड़ जेल में कैद हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश देते हुए कहा था कि महाठग सुकेश चंद्रशेखर से चेन्नई में दर्ज FIR पर दिल्ली में पूछताछ होगी. सुकेश के वहां जाने की बजाए मशीनरी दिल्ली आ सकती है और पूछताछ कर सकती है.

सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ी 5 बड़ी बातें:
  • सुकेश चंद्रशेखर का जन्म बेंगलुरु में हुआ था और माना जाता है कि उनकी उम्र तीस के आसपास होगी. उनसे पूछताछ करने वाले पुलिस अधिकारियों का कहना है कि चंद्रशेखर हमेशा ही शानो शौकत की जिंदगी जीने की चाहत रखता था. औऱ इस वजह से वो बहुत कम उम्र से ही लोगों को ठगना शुरू कर दिया था.
  • चंद्रशेखर को पहली बार 2007 में गिरफ्तार किया गया था. उस समय उनकी उम्र 17 साल थी. उन्होंने कथित तौर पर एक व्यापारी से ₹ 1.15 करोड़ ठग लिए थे. पुलिस सूत्रों के मुताबिक उसके बाद वो बेंगलुरु से चेन्नई चले गए थे.
  • उन्होंने बेंगलुरु से 12वीं की पढ़ाई पूरी की. पुलिस के मुताबिक सुकेश की  तकनीक पर अच्छी पकड़ थी.
  • उन्होंने 2015 में मलयालम फिल्मों में काम करने वाली एक अभिनेत्री लीना पॉल से शादी की. उन्होंने मद्रास कैफे जैसी हिंदी फिल्मों में कुछ छोटी भूमिकाएँ भी की हैं.
  • कई राज्य पुलिस संगठनों और तीन केंद्रीय एजेंसियों - केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), ईडी और आयकर विभाग द्वारा सुकेश चंद्रशेखर पर 30 से अधिक आपराधिक मामलों की जांच की जा रही है.
Advertisement
Featured Video Of The Day
Nitin Gadkari Exclusive: PM बनने के ऑफर से Rahul Gandhi तक...नितिन गडकरी ने दिया हर सवाल का जवाब
Topics mentioned in this article