2024 के लिए नारा है 80 हराओ, BJP हटाओ: NDTV कॉनक्लेव में अखिलेश यादव की कही 10 बड़ी बातें

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एनडीटीवी कॉन्क्लेव में साल 2024 चुनाव, यूपी की कानून-व्यवस्था, आरक्षण जैसे कई अहम मुद्दों पर खुलकर बात की. इस दौरान अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर भी निशाना साधा.

Advertisement
Read Time: 2 mins

अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एनडीटीवी कॉन्क्लेव में साल 2024 चुनाव, यूपी की कानून-व्यवस्था, आरक्षण जैसे कई अहम मुद्दों पर खुलकर बात की. इस दौरान अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर भी निशाना साधा.

NDTV कॉन्क्लेव में अखिलेश यादव की कही खास बातें
  1. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने एनडीटीवी कॉन्क्लेव में कहा कि उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा संभावनाएं है, उम्मीदों का ये प्रदेश बहुत सकारात्मक है.
  2. सपा नेता ने कॉन्क्लेव में कहा कि हमारे वक्त में उत्तर प्रदेश में निवेशक आए थे. लेकिन निवेशक अब ढूंढने से भी नहीं मिल रहे. हम यूपी में निवेश लेकर आए थे. हमने बिना प्रचार निवेश लाया.
  3. अखिलेश यादव ने कहा कि 2024 चुनाव के लिए मैंने इस बार ये नारा दिया है, अस्सी हराओ और भारतीय जनता पार्टी को हटाओ. बड़े दिल अबकी बार बड़े दिल से बीजेपी को हराने के लिए हमारा साथ दें.
  4. अखिलेश ने अपनी सरकार की उपलब्धि का जिक्र करते हुए कहा कि हमारी पार्टी की सरकार में यूपी में कई एक्सप्रेस बने, और इनसे किसानों को काफी फायदा हुआ था.
  5. सपा नेता ने एनडीटीवी कॉन्क्लेव में ये भी कहा कि हमने सबसे अच्छा सिस्टम बनाया, हमारे वक्त में पुलिस का रिस्पॉन्स भी अच्छा था. 
  6. अखिलेश यादव ने साथ ही कहा कि उत्तर-प्रदेश में कानून-व्यवस्था खराब हो चुकी है और खासकर हमने महिला सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाए.
  7. सपा प्रमुख अखिलेश य़ादव ने साथ ही कहा कि अब पत्रकारों को भी अपना धर्म निभाना चाहिए. साथ ही अखिलेश ने साल 2024 चुनाव में गरीबों के सम्मान को सबसे बड़ा मुद्दा बताया
  8. इसके साथ ही अखिलेश ने जाति गणना के मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये होना जरूरी है और इसी के हिसाब से लोगों को उनका हक मिलेगा.
  9. अखिलेश यादव ने साथ ही आरक्षण के मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखते हुए कहा कि अब देश के निजी क्षेत्र में भी आरक्षण लागू किया जाए,
  10. सपा नेता ने कहा कि बड़े-बड़े वादे करते हैं लेकिन 6 साल में एक भी जिला अस्पताल नहीं बना. इस बार NDA को हटा देगा PDA. PDA मतलब पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक. पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक BJP को हरा देंगे.