Basant panchami : बिना शुभ मुहूर्त के भी आप कर सकती हैं बसंत पंचमी को ये 4 काम, जानिए यहां

Basant Panchami shubh muhurat : अगर आपको किसी काम की शुरूआत के लिए शुभ दिन नहीं मिल पा रहा है तो बसंत पंचमी के दिन कर सकती हैं. यहां तक कि आप पंचमी को विवाह भी किया जा सकता है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
B

Basant Panchami 2023 : इस बार बसंत पंचमी 26 जनवरी को पड़ रही है. इस दिन मां सरस्वती की पूजा अर्चना की जाती है. बसंत पंचमी के दिन लोग नए काम की शुरूआत करते हैं. अगर आपको किसी काम की शुरूआत के लिए शुभ दिन नहीं मिल पा रहा है तो बसंत पंचमी के दिन कर सकती हैं. यहां तक कि आप पंचमी को विवाह भी किया जा सकता है. अगर आपको कोई शुभ मुहूर्त (Shubh muhurat) नहीं मिल पा रहा है तो.

बसंत पंचमी को क्या शुभ काम कर सकते हैं?

  • भवन निर्माण का भी काम कर सकती हैं बसंत पंचमी के दिन. यहां तक कि अगर आपको कोई नया काम कराना है तो इस दिन करा सकती हैं. बसंत पंचमी के दिन आप नया घर भी खरीद सकती हैं.

  • गृह प्रवेश की पूजा भी आप बसंत पंचमी के दिन करा सकती हैं. बसंत पंचमी को आप किसी समय भी घर में प्रवेश कर सकती हैं. आप घर में पूजा भी करा सकती हैं. अभिजीत मुहूर्त में प्रवेश करती हैं तो अच्छा होगा.

  • बसंत पंचमी के दिन अन्नप्राशन, मुंडन और हवन का भी काम करा सकती हैं. यह दिन बहुत शुभ होता है. इसके लिए आपको किसी और मुहूर्त का इंतजार करने की जरूरत नहीं है.

  • अगर आप कोई नया काम शुरू करने की सोच रही हैं जैसे नई दुकान खरीदने या फिर यात्रा पर निकलने का तो यह दिन अच्छा है इन सब के लिए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: PM Modi ने Mumbai दौरे में Congress पर लगाए बड़े आरोप!
Topics mentioned in this article