Vikram Samvat 2080 में ग्रहों की बदल रही है चाल, इन 4 राशियों के लिए होगा भाग्यशाली !

Panchang 2023 : ज्योतिष शास्त्रियों के अनुसार हिन्दू नव वर्ष 2023 में ग्रहों की चाल में बड़ा परिवर्तन होने वाला है जिसका असर कुछ राशियों के लिए अच्छा साबित होने वाला है. यूं कहें कि यह नया साल उनके लिए भाग्योदय वाला हो सकता है.

Advertisement
Read Time: 19 mins

Hindu new year 2023 : पंचांग के अनुसार हिन्दू नववर्ष यानी विक्रम संवत 2080 (Vikram Samvat 2080) 22 मार्च से शुरू हो रहा है. ज्योतिष शास्त्रियों के अनुसार नए साल में ग्रहों की चाल में बड़ा परिवर्तन होने वाला है जिसका असर कुछ राशियों के लिए बहुत अच्छा साबित होने वाला है. यूं कहें कि यह नया साल उनके लिए भाग्योदय वाला हो सकता है. असल में नए साल में न्याय के देवता शनि देव कुंभ राशि (Kumbh 2023) में भ्रमण कर रहे हैं और राहु और शुक्र मेष राशि जबकि केतु तुला राशि में विराजमान रहेंगे. इसके अलावा मंगल ग्रह में 13 मार्च को मिथुन राशि में प्रवेश किया है और सूर्य देव मीन राशि में प्रवेश करेंगे. ग्रहों की ये स्थिति हर प्रकार से 12 राशियों के लिए सकारात्मक रहने वाली है खासकर मिथुन, सिंह, तुला और धनु राशि के जातकों के लिए. 

हिन्दू नव वर्ष में ग्रहों की चाल का प्रभाव राशियों पर क्या होगा?

मिथुन राशि | Gemini

मिथुन राशि (mithun rashifal 2023) के जातकों के लिए हिन्दू नववर्ष (Hindu new year) भाग्योदय वाला रहेगा. योजना के अनुसार किए गए कार्य सफल होंगे. आप निरंतर आगे बढ़ते जाएंगे. पूरा महीना फलदायी होने वाला होगा. बड़ों का सहयोग बना रहेगा.

सिंह राशि | Leo

सिंह राशि  (singh rashifal 2023) के जातकों का लक्ष्य निर्धारित रहेगा. पेशेवर लोगों के लिए अवसर अच्छे होंगे. यात्रा करने की संभावना बढ़ रही है. बड़ों की सेवा करने से लाभ अच्छे मिलेंगे. आपसी संबंधों को बल मिलेगा. 

Advertisement

तुला राशि | Libra

तुला राशि (tula rashifal 2023) के जातकों की मनोरंजक यात्राएं करने के अवसर प्राप्त होंगे. मन की बात करने में सहज रहेंगे. संबंधों को बल प्राप्त होगा. संस्कार और परंपराओं पर आप ज्यादा फोकस करेंगे. किसी तरह की बीमारी से जूझ रहे हैं तो वो दूर होगी. 

Advertisement

धनु राशि | Sagittarius

धनु राशि (dhanu rashifal 2023) के जातकों का दिन अच्छा बीतेगा. अच्छे समाचार मिलने के योग हैं. पठन-पाठन में बेहतर करेंगे. किसी चीज को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित ना हों. अनुशासन बनाए रखें. आर्थिक मामलों में आपको थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत पड़ेगी. 

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)