Planet transit : 12 जून से बदलने वाली है ग्रहों की चाल, इन राशियों को मिलेगा लाभ

12 जून को शुक्र वृषभ राशि से निकल कर मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे और 6 जुलाई तक वहीं निवास करेंगे. शुक्र के इस गोचर से कुछ राशियों के जीवन में भौतिक सुखों की प्राप्ति के साथ साथ मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

June 2024 Venus transit : ज्योषित शास्त्र में ग्रहों के चाल में बदलाव को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है.  इसका राशियों (horoscope)  पर गहरा प्रभाव पड़ता है और यह शुभ और अशुभ दोनों ही हो सकता है. 12 जून को शुक्र (Venus) वृषभ राशि से निकल कर मिथुन (Gemini) राशि में प्रवेश कर जाएंगे और 6 जुलाई तक वहीं निवास करेंगे. ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को भौतिक सुखों का स्वामी ग्रह माना गया है. शुक्र का प्रभाव वैवाहिक जीवन, सौंदर्य, कला, प्रसिद्धि आदि पर पड़ता है. कुंडली में शुक्र के मजबूत रहने पर जातकों को सभी प्रकार के भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है और वह अपने जीवन में हमेशा शेर्ष पर रहता है. शुक्र के मिथुन राशि में प्रवेश करने से कुछ राशियों को बहुत लाभ होने वाला है. शुक्र के गोचर से कुछ राशियों के जीवन में भौतिक सुखों की प्राप्ति के साथ-साथ मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी. आइए जानते हैं किन राशियों को प्राप्त होने वाली है शुक्र की शुभ दृष्टि.

शुक्र के मिथुन राशि में गोचर करने से इन राशियों को मिलेगा लाभ

वृषभ राशि

शुक्र के मिथुन राशि में गोचर करने से वृषभ राशि के जातकों को बहुत लाभ होने वाला है. शुक्र के शुभ प्रभाव से वृषभ राशि की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. जीवन से वाद-विवाद की छाया हट जाएगी. कड़े परिश्रम से अपेक्षित सफलता प्राप्त होगी. परिवारिक जीवन में समस्याओं का अंत हो सकता है. सेहत बेहतर होगी.

गुलमर्ग के 109 साल पुराने मंदिर में लगी आग, महाराजा हरि सिंह की पत्नी ने बनवाया था, राजेश खन्ना ने किया था गाना शूट

Advertisement

सिंह राशि

सिंह राशि के लिए भी शुक्र का मिथुन राशि में गोचर करना लाभदाई सिद्ध होगा. शिक्षा से जुड़े सिंह राशि वालों के लिए यह समय विशेष प्रभावी होगा. विरोधियों और शत्रुता रखने वालों से छुटकारा मिल सकता है. जीवनसाथी और परिवार वालों का सहयोग बढ़ेगा. करियर और कारोबार में भी लाभप्रद स्थिति बन सकती है.

Advertisement

धनु राशि

शुक्र के मिथुन राशि में गोचर करने से धनु राशि के जातकों का व्यक्तित्व प्रभावाशाली होगा. उन्हें विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी. धनु राशि के जातक अगर इस समय अपने सेहत का ध्यान रखें, तो जीवन में कई सफलताएं प्राप्त कर सकते हैं.

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
MCD Standing Committee चुनाव के खिलाफ Supreme Court जाएगी AAP: Delhi CM Atishi
Topics mentioned in this article