Vastu tips : घर के इन जगहों पर नहीं रखने चाहिए जूते चप्पल, धन की देवी हो जाती हैं रुष्ट

Vastu tips : जूते चप्पल से जुड़े कुछ वास्तु नियम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको ध्यान में रखना बहुत जरूरी है नहीं तो देवी लक्ष्मी आपके घर में निवास नहीं करेंगी तो चलिए जानते हैं उसके बारे में.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Faith news : जूते चप्पलों को कभी भी पूरब और उत्तर दिशा में नहीं रखना चाहिए.

Tips for vastu : वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है. घर का अगर वास्तु खराब होता है तो उसका विपरीत असर परिवार पर पड़ता है. इसके चलते घर में लड़ाई-झगड़े और क्लेश होने लगते हैं. ऐसे में आज हम आपको इस लेख में जूते चप्पल से जुड़े कुछ वास्तु नियम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको ध्यान में रखना बहुत जरूरी है नहीं तो देवी लक्ष्मी (Devi Lakshmi) आपके घर में निवास नहीं करेंगी तो चलिए जानते हैं उसके बारे में.

जूते-चप्पल से जुड़े वास्तु नियम | Vastu rules related to footwear

- जिन घरों में जूते-चप्पल सही तरीके से नहीं रखे होते हैं उस घर में लड़ाई झगड़े बहुत ज्यादा होते हैं. इससे आपसी रिश्तों में मनमुटाव बहुत ज्यादा होने लगता है.

- आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र में पूर्व और उत्तर दिशा बहुत शुभ होती है. इसलिए इस दिशा में जूते चप्पल नहीं उतारने नहीं चाहिए. 

- इसके अलावा जूते चप्पल को दक्षिण और पश्चिम की दिशा में रखना चाहिए. और चप्पलों को हमेशा व्यवस्थित तरीके से रखना चाहिए. 

- आपको बता दें कि बेडरूम में कभी जूते चप्पल नहीं रखने चाहिए. क्योंकि इससे पति-पत्नी के बीच झगड़े बहुत ज्यादा होते हैं. इसलिए इस बात का भी ध्यान रखें.

- वहीं, अगर आपने अलमारी में पैसे रखें हैं तो उसमें जूते चप्पल नहीं रखने चाहिए. क्योंकि इससे देवी लक्ष्मी नाराज होती हैं. और तो और मुख्य द्वार पर कभी भी जूते चप्पल ना रखें. क्योंकि देवी लक्ष्मी इधर से ही प्रवेश करती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
IND W vs SA W: Indian Women Cricket Team ने थोक में बनाए Record, 1 दिन में बना डाले 525 रन
Topics mentioned in this article