Vastu tips: घर के इस कोने में एलोवेरा पौधा लगाने से दुख-दरिद्र होता है दूर

क्या आप भी अपने घर में तरह-तरह के प्लांट्स लगाते हैं, लेकिन इसे किसी भी डायरेक्शन में रख देते हैं तो आज से ऐसा करना बंद कर दीजिए, क्योंकि हम आपको बताते हैं कि ग्वारपाठा यानी कि एलोवेरा प्लांट को आपको किस दिशा में लगाना चाहिए.

Advertisement
Read Time: 15 mins

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार घर के कुछ विशेष कोनों में अगर प्लांट्स (Plants) लगाए जाएं तो इससे घर में सुख, शांति और समृद्धि आती है. कहा जाता है कि घर में लगे पेड़ पौधे घर के वास्तु (Vastu) पर बड़ा प्रभाव डालते हैं. ऐसे में अगर आपने अपने घर में एलोवेरा का प्लांट (Aloevera Plant) लगा रखा है, तो इसे किस डायरेक्शन (Direction) में आपको रखना चाहिए ताकि इससे सुख-समृद्धि और शांति आए. आइए हम आपको बताते हैं एलोवेरा का पौधा लगाने की सही दिशा और तरीका.

इस दिशा में रखेंगे एलोवेरा का प्लांट तो होगी धन की वर्षा

वास्तु शास्त्र के अनुसार, एलोवेरा का पौधा घर में समृद्धि लेकर आता है, लेकिन इसके लिए इसे एक विशेष कोने में रखना जरूरी होता है. कहते हैं कि एलोवेरा के प्लांट को अगर घर के उत्तर पूर्व कोने में रखा जाए तो यह बहुत शुभ माना जाता है. इससे घर में खुशहाली आती है, पॉजिटिव एनर्जी महसूस होती है  और सुख समृद्धि बढ़ती है. यानी कि जो लोग घर में तंगी से परेशान है वो अपने घर के उत्तर पूर्व कोने में अपना पुराना एलोवेरा का प्लांट रख सकते हैं या कोई नया एलोवेरा का प्लांट भी लगा सकते हैं.

घर में एलोवेरा का प्लांट लगाने के अन्य फायदे 

एलोवेरा का प्लांट सिर्फ घर में प्रोस्पेरिटी ही नहीं लाता, बल्कि इससे मानसिक शांति भी मिलती है और लोग तनाव से दूर होते हैं. इतना ही नहीं एलोवेरा प्लांट आपकी स्किन, हेयर और डाइट के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. ऐसे में जब आप एलोवेरा का प्लांट घर में लगाते हैं, तो इसका इस्तेमाल आप कई चीजों में कर सकते हैं.

Advertisement

इस जगह भूलकर भी ना लगाएं एलोवेरा का प्लांट 

वास्तु के अनुसार, एलोवेरा के पौधे को कभी भी घर की पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए, क्योंकि इससे नेगेटिव एनर्जी का फ्लो होता है. इतना ही नहीं एलोवेरा के प्लांट को कभी भी बेडरूम में नहीं रखना चाहिए, क्योंकि यह अशुभ माना जाता है. वहीं, एलोवेरा के पौधे को कभी भी किसी टूटे गमले में नहीं लगना चाहिए, इसे हमेशा मिट्टी के नए गमले में लगाना चाहिए.

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: Gaza युध्द का एक साल, इज़रायल के हमले रुकने का नाम नहीं | NDTV India
Topics mentioned in this article