मान्यता है मनी प्लांट ऐसे लगाने से धन आने की बजाय चला जाता है, कंगाली का कारण बन सकता है यह पौधा

Vastu tips : मनी प्लांट सिर्फ एक शो प्लांट नहीं होता बल्कि हिंदू धर्म में इसका खास महत्व होता है और वास्तु के अनुसार, इस पौधे को घर में लगाना बहुत शुभ माना जाता है.

Advertisement
Read Time: 19 mins

How To Grow Money Plant At Home: मनी प्लांट जैसा कि नाम से ही साफ है कि ऐसा प्लांट जिसको लगाने से मनी आए. जी हां, मनी प्लांट को घर में सिर्फ शो के लिए ही नहीं लगाया जाता, बल्कि वास्तु (Vastu) के अनुसार मनी प्लांट को घर में लगाने से घर में सुख, शांति और समृद्धि आती है और कभी पैसों की कमी नहीं होती. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस तरह से मनी प्लांट (Money Plant) घर में अगर लगा लिया जाए तो इससे पैसों के दरवाजे बंद हो जाते हैं और घर में कंगाली आने लगती है? तो आइए हम आपको बताते हैं कि आपको घर में कैसे मनी प्लांट नहीं लगाना चाहिए. (Money Plant At Home)

किसी का चुराया हुआ मनी प्लांट - आप अपने घर में कभी भी ऐसा मनी प्लांट ना लगाएं जो आपने किसी से लिया हो या चुराया हो. कई लोगों की ऐसी भ्रांति है कि चुराया हुआ मनी प्लांट लगाने से घर में बरकत होती है, जबकि ऐसा नहीं है. चुराई हुई कोई भी चीज घर में बरकत के रास्ते नहीं खोलती है.

चुराया हुआ मनी प्लांट लगाने के नुकसान - वास्तु शास्त्र के अनुसार, अपने घर में चोरी की हुई किसी भी चीज को लगाना बहुत अशुभ माना जाता है और फायदे होने की जगह इसका नुकसान होने लगता है. कहते हैं कि घर में चुराया हुआ मनी प्लांट लगाने से बरकत नहीं होती है, इसके साथ ही बुरे दिन की शुरुआत होने लगती है. ऐसे में आपको कभी भी चुराया हुआ मनी प्लांट नहीं लगना चाहिए.

Advertisement

किसी को गिफ्ट ना करें मनी प्लांट - वास्तु के अनुसार, अपना मनी प्लांट कभी भी किसी को गिफ्ट नहीं करना चाहिए. माना जाता है कि ऐसा करने से आप अपनी समृद्धि दूसरे को दे रहे हैं, कहते हैं कि अपना मनी प्लांट किसी को देने से घर में बरकत कम होने लगती है.

Advertisement

ऐसा मनी प्लांट घर में लगाएं - अब बात आती है कि हम घर में मनी प्लांट कैसे लगाएं? तो आपको बता दें कि आपको हमेशा मनी प्लांट लगाने के लिए उसे नर्सरी से खरीद कर ही लेकर आना चाहिए. अपने घर में अपने पैसों से खरीदा हुआ मनी प्लांट लगाने से घर में बरकत होती है और सुख शांति और समृद्धि बनी रहती है.

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
BREAKING: 5000 Crore Drug Syndicate Case में 10 Crores की ड्रग्स Punjab से बरामद, Dubai, UK से मिल रहा था टारगेट
Topics mentioned in this article