Vastu Tips: कारोबार और कामकाज में आ रही दिक्कतों को दूर करने में ये वास्तु टिप्स आ सकते हैं आपके काम 

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र को मानने वाले लोग घर और कारोबार की दशा-दिशा का खास ख्याल रखते हैं. यहां जानिए तरक्की और सफलता के लिए किन वास्तु टिप्स को अपनाया जा सकता है. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
V

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र में आमतौर पर घर, कारोबार और ऑफिस आदि से जुड़े वास्तु टिप्स सम्मिलित होते हैं. इसमें कौमसी चीज कहां रखनी है, दरवाजे किस दिशा में खुलने अच्छे माने जाते हैं, सकारात्मकता किस तरह आती है, नकारात्मक ऊर्जा से कैसे दूर रहा जाता है, किन पौधों को लगाना अच्छा होता है और किन्हें नहीं आदि पर सलाह भी वास्तु देता है. अगर आपको लगातार अपने कारोबार में या काम में आर्थिक दिक्कतें (Financial Problems) आने लगी हैं तो यहां दिए कुछ वास्तु टिप्स (Vastu Tips) आजमाएं जा सकते हैं. 

Evil Eye: बुरी नजर लगने पर होने लगती हैं ये घटनाएं, साफ दिखने वाले संकेतों को पहचानते हैं ऐसे

आर्थिक दिक्कतों के लिए वास्तु टिप्स | Vastu Tips For Financial Problems

लगाएं पौधे 


वास्तु शास्त्र काम की जगह पर पौधा लगाने की सलाह देता है. वास्तु के अनुसार हरे-भरे पौधे (Plants) सकारात्मकता लेकर आते हैं. पौधों का बढ़ना अच्छी ऊर्जा बढ़ने का संकेत माना जाता है जो कामकाज में सफलता लेकर आता है.

पानी का स्त्रोत 


पौधे में पानी डालने या पानी वाली किसी चीज का आसपास होना अच्छा माना जाता है. वास्तु के अनुसार पानी समृद्धि होता है. इसलिए अपने आसपास साफ और बहते पानी की तस्वीर, कंप्यूटर स्क्रीन पर बहते पानी का वॉलपेपर लगाना या सचमुच बहते पानी के पास कामकाज होना अच्छा मानते हैं. 

काम के डेस्क पर खाने से परहेज 


आमतौर पर बहुत से लोग अपने डेस्क पर बैठे-बैठे ही खाना खाते हैं. ऐसे में वास्तु एक्सपर्ट्स कहते हैं कि इससे परहेज करना चाहिए. किसी तरह के खाने के टुकड़े या फिर कोई और गंदगी आपके काम करने के डेस्क पर ना होना बेहतर माना जाता है. 

दिशाओं का ध्यान 


वास्तु शास्त्र ऑफिस (Office) में क्या और किस दिशा में होना चाहिए इसका सुझाव भी देता है. वास्तु के अनुसार ऑफिस में वॉशरूम पश्चिम या उत्तर-पश्चिम दिशा, सीढ़ियां दक्षिण या दक्षिम-पश्चिम दिशा और रिसेप्शन पूर्व या उत्तर-पूर्व दिशा में होना चाहिए. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Haryana Elections: Kalka से BJP प्रत्याशी शक्ति रानी शर्मा ने बताया क्या हैं उनके चुनावी मुद्दे?
Topics mentioned in this article