Vastu tips : जेब में कपूर रखने के मिलते हैं कई फायदे, आप भी रखना कर दीजिए शुरू

Vastu tips for kapor : कपूर का वास्तु शास्त्र में भी विशेष महत्व है. इसको जेब में रखने से कई तरह की परेशानियों से निजात मिलती है जिसके बारे में लेख में बताया जा रहा है ताकि आप भी लाभ उठा सकें.

Advertisement
Read Time: 6 mins
V

Camphor ke fayde : देवी-देवताओं की आरती करने के लिए घी, तेल का इस्तेमाल किया जाता है. इसके अलावा एक और चीज से भी भगवान को दिया दिखाया जाता है वो है कपूर. इसको ना सिर्फ आरती में बल्कि हवन करने में भी उपयोग में लाया जाता है. लोगों का मानना है कि कपूर से देवी देवता प्रसन्न होते हैं. इसे जलाने से वातावरण शुद्ध होता है और घर में मौजूद खराब बैक्टीरिया भी मर जाते हैं. इसके अलावा कपूर का वास्तु शास्त्र (vastu tips) में भी विशेष महत्व है. इसको जेब में रखने से कई तरह की परेशानियों से निजात मिलती है जिसके बारे में लेख में बताया जा रहा है ताकि आप भी लाभ उठा सकें.

जेब में कपूर रखने के लाभ | benefits of keeping camphor in pocket

- सबसे पहला लाभ होता है इससे मन शांत रहता है. किसी तरह के नकारात्मक विचार नहीं आते हैं दिमाग में. खुशी का अनुभव होता है. इसके अलावा काम में मन लगता है.

- जेब में कपूर रखने से सुंदरता भी बढ़ती है चेहरे की. आपको सफेद कपड़े में कपूर को बांधकर अपने पास रखना है. इससे स्किन और ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं का समाधान होता है.

- वहीं जिन लोगों का वैवाहिक जीवन अच्छा नहीं होता है उन्हें भी इस वास्तु टिप्स को अपनाना चाहिए. इससे शांति और प्यार दोनों बना रहेगा आपसी संबंधों में.

- वहीं, ऐसा करने से घर की नकारात्मकता दूर होती है. हंसी खुशी का महौल होता है परिवार में, किसी तरह की कलह नहीं होती है.  इससे अगर आपको बहुत गुस्सा आता है तो वो भी कंट्रोल में रहता है.

- कपूर रखने से आर्थिक संकट भी दूर होते हैं. अगर आप पैसे की परेशानी से जूझ रहे हैं तो इस नुस्खों को अपनाएं जरूर लाभ मिलेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Maithon Dam से पानी छोड़े जाने पर Mamta Banerjee का गुस्सा राजनीति है या वाकई गड़बड़ी हुई है?
Topics mentioned in this article